• March 21, 2016

गलियों के निर्माण शुभारंभ :: ई-टेंडरिंग पारदर्शिता और ईमानदारी का प्रतीक

गलियों के निर्माण  शुभारंभ :: ई-टेंडरिंग पारदर्शिता और ईमानदारी का प्रतीक
 98 लाख 71 हजार रूपये की आएगी लागत, इंटरलांकिग टाईलों से पक्की होंगी गलियां 
बहादुरगढ़ (पार्टी सूत्र) ——– विधायक नरेश कौशिक ने रविवार को शहर की डीआईजी व कुबेर कालोनी की गलियों के निर्माण कार्य का नारियल तोड़कर शुभारंभ किया। दोनों कालोनियों की सभी मेन व लिंक गलियां इंटरलाकिंग टाईलों से पक्की बनेगी। विकास कार्यों पर 98 लाख 71 हजार रूपये की लागत आएगी । निर्माण कार्य पूरा होने पर कालोनीवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। विधायक ने मौके पर मौजूद नप अधिकारियों व ठेकेदार को पूरी ईमानदारी से गुणवतापूर्वक कार्य करने के आदेश दिए। उन्होने कालोनीवासियों से भी निर्माण कार्य पर निगरानी रखने को कहा। विधायक ने कहा कि शहर के सभी वार्डों में बराबर विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाए जा रहे हैं।  dig coloney
—  ई-टेंडरिंग पारदर्शिता और ईमानदारी का प्रतीक
विधायक ने कहा कि सीएम मनोहरलाल देशभक्त व प्रदेश हितैषी मुख्यमंत्री है। सीएम ने सरकारी कार्यप्रणाली से भ्रष्टाचार को खत्म करने  के लिए ई-टेंडरिंग प्रणाली शुरू की है। ई-टेंडरिंग प्रणाली से कार्यप्रणाली में पारदर्शिता और ईमानदारी आई है। प्रदेश में विकासपरक माहौल बना है, जो विपक्षियों को रास नहीं आ रहा। उन्होने कहा कि सरकार से अपनी मांग रखना सभी का हक है, लेकिन कुछ राजनीतिक लोगों को प्रदेश की ईमानदार सरकार रास नहीं आ रही है। राजनीतिक लोग आरक्षण आंदोलन की आड़ में अपना राजनीतिक हित साध रहे हैं। कुछ लोगों की सच्चाई सीडी के माध्यम से सामने आ चुकी है,जांच के बाद कुछ और चेहरे सामने आ जाएंगे।
—  किसान हितैषी सरकार, 2500 करोड़ रूपये दिया मुआवजा 
 meetingविधायक कौशिक ने कहा कि बीजेपी की प्रदेश सरकार किसान हितैषी सरकार है। पिछले डेढ़ वर्ष के शासनकाल में फसल खराबे का लगभग 2500 करोड़ रूपये मुआवजा देने का काम किया है। 1092 करोड़ रूपये पिछले वर्ष, 967 करोड़ रूपये सफे द मक्खी से हुए नुकसान, 243 करोड़ रूपये पिछली सरकार का बकाया भी हमारी सरकार ने दिया है, वहीं गन्ना किसानों को करोड़ो रूपये की राहत देने का काम किया है। उन्होने कहा कि यह रिकार्ड की बात है कि इतना मुआवजा आज तक सभी सरकारों ने मिलकर भी किसानों को नहीं दिया था। नहरी पानी को टेल तक पंहुचाने का काम किया है।
—   ईंसानियत का धर्म सर्वोपरि
विधायक कौशिक ने कहा कि र्इंसानियत का धर्म हमारे समाज में सर्वोपरि है। समाज का ताना-बाना ईंसानियत से मजबूत बनता है, जाति-बिरादरी की बात बाद में आती है। हमें देश व समाज के हित सर्वोपरि रखने होंगे तभी देश व प्रदेश का विकास होगा। कुछ राजनीतिक लोग समाज की छतीस बिरादरी के भाई-चारे को बिगाडऩे का काम रहे हैं, जो किसी भी दृष्टि से ठीक नहीं है। ऐसे लोगों से सचेत रहने की जरूरत है।
विधायक ने कालोनीवासियों की समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान के आदेश दिए।  इस अवसर पर कैप्टन बलवान सिंह,महेश कुमार, डा. संतराम, पालेराम,सुरेंद्र भारद्वाज, जसबीर सैनी,महावीर दलाल,पवन पहलवान,निशा गहलावत, प. रामकुमार,रामकुमार सैनी,रामकिशन, दीपक दलाल, मामन, भगवानदास सहित काफी सख्यां में कालोनीवासी और नगरपरिषद अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ——– पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी दुष्परिणामों के मद्देनजर भारत में…
हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ————  एक नए अध्ययन ने हिंद महासागर के भविष्य के बारे में चौंकाने…
इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

लखनऊ (निशांत सक्सेना)    —–एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के नवीनतम ग्लोबल इलेक्ट्रिक…

Leave a Reply