• July 12, 2018

गरीब परिवारों के घरों तक जल्द से जल्द पहुंचाए बिजली : राव नरबीर सिंह

गरीब परिवारों के घरों तक जल्द से जल्द पहुंचाए बिजली : राव नरबीर सिंह

झज्जर——— हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरूवार को जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवादों की सुनवाई की।

लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में आयोजित बैठक के दौरान लोक निर्माण मंत्री ने बैठक के एजेंडे में शामिल 16 परिवादों की सुनवाई करते हुए आधे से अधिक मामलों का निपटारा किया और लंबित परिवादों के लिए समय सीमा निर्धारित संबंधित अधिकारियों से अगली बैठक तक रिपोर्ट तलब की।

एजेंडे में शामिल परिवादों की सुनवाई के उपरांत उन्होंने व्यक्तिगत व सामूहिक समस्या लेकर पहुंचे लोगों के मामलों को भी सुना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक समाधान के निर्देश दिए।

राव नरबीर सिंह ने गांव अच्छेज की ग्राम पंचायत की ओर से बीपीएल परिवारों को मिले आवासीय प्लाटों तक बिजली की सुविधा नहीं होने से संबंधित परिवाद की सुनवाई करते हुए निर्देश दिए कि जिला में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना व अन्य योजनाओं के तहत गरीब परिवारों को मिले आवासीय प्लाट तक बिजली की उपलब्धता की सूची तैयार करने तथा वहां पर तत्काल बिजली पहुंचाई जाए।

गांव गोरिया के ग्रामीणों की ओर से झाड़ली पावर प्लांट के पानी से खराब हुई फसलों की गिरदावरी को लेकर बरती गई लापरवाही के लिए संबंधित पटवारी व तहसीलदार से जवाब तलब करने के आदेश दिए। साथ ही पावर प्लांट के अधिकारियों को ग्रामीणों की मांग पर सड़क निर्माण कराने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त सोनल गोयल ने इस मामले में तहसीलदार मातनहेल से भी मुआवजा वितरण के लिए पुन: गिरदावरी कराने के निर्देश दिए।

ग्राम पंचायत धनिया की ओर से ढाणी में बिजली पहुंचाने की मांग पर राव नरबीर सिंह ने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को तत्परता दिखाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने मंत्री को भरोसा दिया कि अतिशीघ्र धनिया की ढाणी में बिजली की लाइन को डोमेस्टिक फीडर से जोड़ा जाएगा।

गांव मदाना खुर्द के किसान जयपाल का बीमा कंपनी से मुआवजा के मामले में राव नरबीर सिंह ने उपनिदेशक कृषि को मामले का समाधान कराने के साथ किसान को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। साल्हावास ढाणी में सड़क व नाला निर्माण के लिए भी लोक निर्माण मंत्री ने एक्सईएन पीआर झज्जर व एक्सईएन मार्केटिंग बोर्ड से रिपोर्ट तलब की और रिपोर्ट के आधार पर तुरंत सड़क व नाला निर्माण कराने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण मंत्री ने गांव परनाला हसनपुर में जमाबंदी को लेकर रखे गए परिवाद के लिए तहसीलदार बहादुरगढ़ को लैण्ड रिकॉर्ड मैनुअल के अनुसार काम करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीसी सुशील सारवान, एएसपी शशांक कुमार सावन, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, एसडीएम बेरी प्रदीप कौशिक, एसडीएम झज्जर रोहित यादव तथा सीटीएम अश्वनी कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply