• January 19, 2018

गणतंत्र दिवस समारोह–अधिकारियों की समीक्षा बैठक

गणतंत्र दिवस समारोह–अधिकारियों की समीक्षा  बैठक

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)—— जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह 2018 शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम में गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रशासनिक स्तर पर समारोह की तैयारियां की समीक्षा बैठक की।
1
उन्होंने बताया कि प्रदेश की शहरी स्थानीय निकाय,महिला एवं बाल विकास, सूचना, जनसम्पर्क भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग मंत्री श्रीमती कविता जैन झज्जर में ध्वजारोहण करेंगी और परेड की सलामी लेंगी। एडीसी ने कहा कि गणतंत्र दिवस की परेड भव्य तथा विभागीय झांकियां सरकार की लोकहितैषी नीतियों व प्रमुख कार्यक्रमों की ज्ञानवद्र्धक जानकारी देते हुए तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रदेश की संस्कृति और देश भक्ति से ओत-प्रोत होने चाहिए।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक में जिला परिषद सीईओ शिखा ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन 20 जनवरी शनिवार को सुबह दस बजे बाग जहांआरा स्टेडियम में किया जाएगा । इस उपरांत 21 से 23 जनवरी तक रिहर्सल भी बाग जहांआरा स्टेडियम में ही होगी।

अतिरिक्त उपायुक्त ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों को समारोह स्थल तथा आस-पास के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। एडीसी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हो रही झांकियां आकर्षक, ज्ञानवद्र्धक और सरकार की नीतियों का सकारात्मक संदेश देते हुए होनी चाहिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा समारोह में मुख्यअतिथि महोदया स्वतंत्रता सेनानी गण व उनके परिजनों, शहीदों व युद्ध वीरांगनाओं तथा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित करेंगी। एडीसी ने कहा कि समारोह स्थल पर कार्यक्रम की रिहर्सल 21 से 23 जनवरी से होगी तथा 24 जनवरी को फाइनल ड्रैस रिहर्सल होगी।

फाइनल ड्रैस रिहर्सल का निरीक्षण जिला उपायुक्त सोनल गोयल करेंगी। इस अवसर पर एसडीएम झज्जर रोहित यादव, नगराधीश अश्वनी कुमार, सीईओ जिला परिषद शिखा, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सीएम विंडों के माध्यम से 4589 शिकायतों का निवारण—- नगराधीश एवं सीएम विंडो के जिला नोडल अधिकारी अश्विनी कुमार ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सीएम विंडो व एसएमजीटी पर दर्ज होने वाली शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करें।
2
सीटीएम ने कहा कि सीएम विंडो पर अभी तक 4589 शिकायतों को निवारण विभिन्न विभागों की ओर से किया गया है। बाकि दर्ज शिकायतों का निवारण भी तत्परता से करें ताकि आमजन को तत्काल राहत मिले। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो प्रदेश के मुख्यमंत्री और आमजन के बीच सीधे संवाद का सशक्त माध्यम है।

सीटीएम ने कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली शिकायतों के निवारण सरकार की ओर से विधान सभा क्षेत्र वार प्रमुख व्यक्ति नामित किए गए हैं, विभागीय अधिकारी नामित प्रमुख व्यक्तियों का मार्गदर्शन लेते हुए प्राथमिकता के आधार समाधान करें।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी शिकायतें ऐसी भी हैं जो कई विभागों से संबंधित होती हैं। इन शिकायतों का निवारण संबंधित विभाग आपसी तालमेल के साथ करें। शिकायत कर्ता को राहत देना शासन -प्रशासन की प्राथमिकता है।

सीटीएम ने कहा कि सोशल मीडिया ग्रिवांस टै्रकर (एसएमजीटी) पर दर्ज होने वाली शिकायतों के समाधान के लिए समय तय किया गया है। आजमन के कार्य से जुड़े विभागीय अधिकारी नियमित रूप से दर्ज शिकायतों के निवारण की निगरानी करें ताकि समय पर समाधान हो सके।

सीटीएम ने कहा कि जिला उपायुक्त सोनल गोयल के स्पष्ट निर्देश हैं कि जो विभाग शिकायत निवारण कार्य में ढि़लाई व कोताही बरत रहे हैं उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाए। बैठक विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply