• February 12, 2023

खेलों से मिलती है जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा : उपायुक्त पार्थ गुप्ता

खेलों से मिलती है जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा : उपायुक्त पार्थ गुप्ता

सिरसा -(सतीश बंसल पत्रकार)—-  उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास के साथ.साथ सकारात्मक सोच भी विकसित होती हैए जिससे मनुष्य को जीवन की प्रत्येक परिस्थितियों में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

हमें निरंतर खेल व व्यायाम जैसी गतिविधियां करनी चाहिएए ताकि हमारा शरीर व मन स्वस्थ रहे।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने यह विचार आज महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से शहीद भगत सिंह स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय महिला खेल.कूद प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उन्होंने कार्यक्रम में हरीझंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया तथा विजेता महिला खिलाड़ियों को नकद राशि के चेक भेंट किए। उपायुक्त ने महिलाओं खेल प्रतियोगिता में भागीदारी लेने के हौसले की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि ग्रामीण आंचल की महिलाएं अपने कामकाज के साथ.साथ खेलों में भाग लेने में भी रूचि दिखा रही हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी से इन खेलों के आयोजन का औचित्य सफल होता है। खेल प्रतियोगिताओं से मनोरंजन भी होता है तथा ग्रामीण आंचल की महिलाओं को बाहर निकलने व अन्य गांवों की महिलाओं से मिलने व सहेलियां बनाने के अवसर मिलते हैं। उन्होंने महिलाओं की खेल प्रतिभाओं की भी खूब सराहना की।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दर्शना सिंह ने मुख्य अतिथि उपायुक्त पार्थ गुप्ता का स्वागत किया तथा विभाग की विभिन्न योजनाओं व खेल प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में जानकारी दी। उन्होंनें बताया कि विजेता महिला प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। इस प्रतियागिता में छह प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई गई।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में महिलाओं की 100 मीटर रेस आलू दोड़ मटका दौड़ 300 मीटर दौड़ 400 मीटर दौड़ व साइकिल दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता के विजेताओं मेंं प्रथम को 4100 रुपये  द्वितीय को 3100 रुपये तथा तृतीय को 2100 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया।

100 मीटर दौड़ में गांव मंगाला की नीतू बाला प्रथम राजपुरा माजरा की सुमित्रा रानी द्वितीय तथा मोजुखेड़ा की सरोज तृतीय स्थान पर रही।

आलू दौड़ में गांव रघुआना की सरोज रानी प्रथम रुपाणा गंजा की रोशनी द्वितीय तथा बरासरी की शारदा तृतीय स्थान पर रही। मटका दौड़ में गांव घोड़ांवाली की इंदिरा देवी प्रथम सिरसा की सरस्वती द्वितीय तथा रघुआना की सुनीता तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार 300 मीटर दौड़ में गांव कसुंबी की दिव्या प्रथम गांव सुलतानपुरिया की अमनदीप कौर द्वितीय तथा गांव धोलपालिया की किरण तृतीय स्थान पर रही 400 मीटर दौड़ में गांव नगराणा की कर्मपाल कौर प्रथम गांव धोलपालिया की रीना द्वितीय तथा गांव सुरतिया के राजवीर कौर तृतीय स्थन पर रही।

साइकिल रेस में सिरसा की अग्रसेन कॉलोनी से कोमल प्रथम सिरसा की अंजली द्वितीय तथा गांव नगराणा की वीरपाल कौर तृतीय स्थान पर रही।

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply