• May 19, 2017

खेल प्रतिभाओं के लिए खेल नर्सरी : कौशिक

खेल प्रतिभाओं  के लिए खेल नर्सरी : कौशिक

बहादुरगढ़, 19 मई— विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर माहौल देते हुए खेल प्रतिभाओं को तराश रही है ताकि खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़े और वे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल हासिल कर देश को गौरवांवित कर सकें।19 MLA @ Ladrawan01कौशिक का शुक्रवार को गांव लडरावन स्थित सत कबीर इंटरनेशनल स्कूल प्रांगण में कबड्डी की खेल नर्सरी देने पर संस्थान व ग्रामीणों की ओर से अभिनंदन किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रांगण में प्रो.कबड्डी मैच का भी आयोजन हुआ जिसमें मुख्यातिथि विधायक कौशिक ने प्रतिभागी टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।

अभिनंदन समारोह में विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाडिय़ों को खेल के अनुकूल माहौल देने के लिए कृतसंकल्प है। इसी कड़ी में हलके के गांव लडरावन सहित बहादुरगढ़ शहर में लड़कियों के लिए हॉकी खेल नर्सरी, निलौठी में लड़कियों के लिए वॉलीवाल खेल नर्सरी, आसौदा में लड़कियों के लिए कुश्ती खेल नर्सरी के साथ-साथ गांव डाबौदा में लड़कों के लिए फुटबाल खेल नर्सरी की सौगात प्रदेश सरकार ने दी है।

उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को निखारने में खेल नर्सरियों की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटियां भी लड़कों से कहीं अधिक बढ़कर खेलों में अपना वर्चस्व कायम कर रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ अब हरियाणा प्रदेश में बेटी खिलाने के लिए भी सुरक्षित व स्वच्छ खेल माहौल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि इन खेल नर्सरियों के माध्यम से प्रतिभागी खिलाडिय़ों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के साथ ही खेल नर्सरी में पर्याप्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए सवा लाख रूपए से डेढ़ लाख रूपए तक का आर्थिक सहयोग सरकार की ओर से दिया जाएगा।

इस मौके पर सत कबीर इंटरनेशल संस्थान के चेयरमैन डा.हरकिशन छिल्लर, सरपंच राजेश कुमार, अभिषेक छिल्लर, जगदीश सोहटी, कैप्टन बलवान खत्री, अशोक गुप्ता, धर्मवीर वर्मा, पाले राम शर्मा, राजपाल शर्मा, अलबेल पहलवान व मनोज टांडाहेड़ी सहित साथ लगते गांवों के अनके गणमान्य व्यक्ति व खेल प्रेमी मौजूद रहे।

पक्षियों व वन्य प्राणियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए डिस्पेंसरी— भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने पक्षियों के संरक्षण के साथ ही उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा शुक्रवार को भिंडावास पक्षी विहार में पक्षियों व वन्य प्राणियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए डिस्पेंसरी खोलने की घोषणा का स्वागत किया है।

विधायक कौशिक ने कहा कि जीव जंतुओं की सेवा करना सबसे पुनीत कार्य है जिसपर सरकार की ओर से पूरा ध्यान दिया जा रहा है। गौ संरक्षण गौ संवर्धन कानून को पारित कर जहां गौ सेवा का प्रमाण मौजूदा सरकार ने दिया है वहीं पक्षियों व वन्य प्राणियों के लिए झज्जर जिले की भिंडावास पक्षी विहार में डिस्पेंसरी खोलने की घोषणा जीव जंतुओं के प्रति मानवता का सच्चा धर्म सरकार की ओर से निभाया जा रहा है।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply