• August 21, 2016

क्षेत्र के बुजुर्गों ने साक्षी और सिंधु की जीत पर खुशी जताई

क्षेत्र के बुजुर्गों ने साक्षी और सिंधु की जीत पर खुशी जताई

बहादुरगढ़—-(कृष्ण गोपाल विद्यार्थी) —————– सेक्टर 9 स्थित हूडा ऑफिस के निकट रोज़ सुबह-शाम सजने वाली बुजुर्गों की चौपाल क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।DSC_0006

चौपाल के संयोजक गांव गद्दी खेड़ा के मूल निवासी  कुलदीप सिंह कलकल सहित रोहतक, झज्जर व सोनीपत जिले  के अलग अलग गांवों से  हरियाणा के प्रवेश द्वार के पास बसे इस आवासीय सेक्टर के अनेक बुजुर्ग शहर में रहकर भी अपनी ग्रामीण संस्कृति को कुशलता से संजोए हुए हैं।

हुक्का गुड़गुड़ाते हुए जहां हर सुबह वे अखबार पढ़कर उनमें छपी खबरों पर अपनी अपनी राय से एक दूसरे को अवगत कराते हैं वहीं हर शाम देश और दुनिया के तेजी से बदलते हालात और बढ़ते सांस्कृतिक प्रदूषण से आगाह करते हुए परिवार के किशोरों और युवाओं को इसके दुष्प्रभावों से बचाने के उपायों पर भी विचार विमर्श करते नज़र आते हैं।

रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा बहनों को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा प्रदान करने की सुविधा को विस्तार देने के लिए जहां हंस राज भारद्वाज खरहर,अनु छिल्लर बराही व जगबीर दहिया मटिंडु आदि ने वर्तमान भाजपा सरकार की प्रशंसा की,वहीं उन्होंने विभागीय अव्यवस्था के चलते यात्रा के दौरान महिलाओं सहित सभी सवारियों को हुई भारी असुविधा को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

चन्द्रभान धनखड़ छुड़ानी और राकेश छिकारा काणोदा ने युवाओं में बढ़ती अपराध वृत्ति पर रोक लगाने के लिए अभिभावकों को अधिक सचेत व सतर्क रहने की आवश्यकता परबल दिया।

बैठक में उपस्थित रहे चांद सांगवान खरमाण और रामेश्वर राठी निंदाना ने रियो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली हरियाणवी बाला साक्षी मलिक और इस क्रम को और ऊंचाई प्रदान करने वाली हैदराबाद की बेडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु को भारत की शान बताते हुए इस घटना को महिला सशक्तिकरण के ऐतिहासिक दस्तावेज की संज्ञा दी।

बैठक में उपस्थित सभी बुजुर्गों ने समाज के सभी वर्गों से महिलाओं के सम्मान संबंधी अपने दृष्टिकोण में सकारात्मक परिवर्तन की अपील की।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply