• December 25, 2023

कोविड-19 सब वेरिएंट JN.1: एडवाइजरी जारी : बीमार बच्चों को परिसर में आने की अनुमति नहीं

कोविड-19 सब वेरिएंट JN.1: एडवाइजरी जारी : बीमार बच्चों को परिसर में आने की अनुमति नहीं

एसोसिएटेड मैनेजमेंट ऑफ प्राइमरी एंड सेकेंडरी स्कूल्स इन कर्नाटक (KAMS) ने स्कूलों को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्हें कोविड-19 सब वेरिएंट JN.1 के बढ़ते मामलों के बारे में सावधान रहने के लिए कहा गया है। स्कूलों से कहा गया है कि वे अभिभावकों को बताएं कि बीमार बच्चों को परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केएएमएस ने स्कूलों से कहा है कि वे बीमारी की रिपोर्ट करने वाले बच्चों को तुरंत अलग कर दें और उनके माता-पिता को सूचित करें। स्कूलों से कहा गया है कि वे एक आइसोलेशन रूम बनाएं जहां इन बच्चों को तब तक रखा जा सके जब तक उनके माता-पिता उन्हें घर नहीं ले जाते।

एडवाइजरी में स्कूलों से नियमित रूप से तापमान की जांच करने, कक्षाओं सहित सभी क्षेत्रों को साफ करने और यदि आवश्यक हो तो मास्क अनिवार्य करने के लिए भी कहा गया है।

चूंकि अधिकांश स्कूल क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के लिए पहले से ही बंद हैं, इसलिए केएएमएस ने स्कूलों से नए वेरिएंट के बारे में छात्रों और अभिभावकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए कहा है। एडवाइजरी में स्कूलों से छुट्टियों के बाद खुलने पर अतिरिक्त सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है क्योंकि कई बच्चे बाहर यात्रा कर चुके होंगे। और कोई न कोई संक्रमण होने की संभावना अधिक होगी।

इस बीच, कर्नाटक राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राज्य में स्कूली बच्चों के लिए दिशानिर्देश लागू करने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक विभाग जनवरी के पहले सप्ताह में गाइडलाइन लागू करने पर विचार कर रहा है। विशेषज्ञों ने कर्नाटक में जनवरी के पहले और दूसरे सप्ताह में मामलों की संख्या चरम पर होने की भविष्यवाणी की है।

अधिकारी स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने पर विचार कर रहे हैं। वे अन्य उपायों के अलावा प्रार्थना के दौरान सामाजिक दूरी, बैठने की व्यवस्था और स्कूल परिसर को साफ करने पर भी विचार कर रहे हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु में 23 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक दक्षिण कन्नड़ और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों से है, जिससे राज्य में कुल संख्या 25 हो गई है।

Related post

Leave a Reply