• December 22, 2016

कैशलैस लेन देन प्रक्रिया भ्रष्टाचार पर कड़ा नियंत्रण : मंत्री नायब सैनी

कैशलैस लेन देन प्रक्रिया भ्रष्टाचार पर कड़ा नियंत्रण : मंत्री नायब सैनी

बहादुरगढ़, 22 दिसंबर—हरियाणा सरकार में खनन राज्य मंत्री नायब सैनी ने कहा कि देश के कैशलैस लेन देन प्रक्रिया की ओर बढ़ते कदम भ्रष्टाचार पर नियंत्रण है। ऐसे में हर आमजन पूरे उत्साह के साथ नोटबंदी के फैसले पर खुश है और अब अमीर गरीब की खाई इस सार्थक कदम ने पाट दी है।
22-bhg
खनन राज्य मंत्री सैनी गुरूवार को बहादुरगढ़ सैनीपुरा स्थित सात बिसवा चौपाल में आयोजित कार्यक्रम उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कार्यक्रम में खनन राज्य मंत्री नायब सैनी व विधायक नरेश कौशिक का आयोजक एवं पार्षद जसबीर सैनी की ओर से स्वागत किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में जहां बेटियों को सम्मानित किया वहीं महाराज शूर सैनी की जयंती पर शुभकामनाएं भी दी।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम के जागरूकता एवं चेतना शिविर में खनन राज्य मंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लिंगानुपात की स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए 22 जनवरी 2015 को पानीपत की धरा से समाजहित में कार्यक्रम की शुरूआत की थी और आज उसके सफलतम परिणाम हमारे सामने नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बेटियां समाज का गौरव हैं और इसी धारणा के साथ प्रदेश सरकार की ओर से बेटियों के हितों में कारगर कदम उठाए गए हैं। प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे प्रदेश में बेटी बचाने के साथ-साथ उन्हें पढ़ाने की मुहिम शुरू हुई और आज हमारी बेटियों ने न केवल अपने परिवार, समाज का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है जिसमें हर वर्ग के उत्थान के लिए सरकार की ओर से कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश आज बदलता दिखाई दे रहा है और विकास की नई योजनाएं आमजन के हितों में लागू हुई हैं। उन्होंने सांपला में 25 दिसंबर को होने वाली सुशासन दिवस रैली का न्यौता भी दिया।

सभ्यता है, कमजोरी नहीं : कौशिक विधायक नरेश कौशिक ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बेटियों का मान-सम्मान हरियाणा में सरकार की ओर से दिया जा रहा है। सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक कदम उठाते हुए महिलाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उन्होंने उपस्थित लोगों को सांपला में होने वाली सुशासन दिवस रैली में अधिक से अधिक बहादुरगढ़ हलके की उपस्थिति दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि विगत दिनों मातनहेल में हुई झज्जर विकास रैली में उन्होंने रैली का बहिष्कार नहीं किया बल्कि वहां आयोजित व्यवस्थाओं से दूरी बनाई थी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान के लिए वे सजग हैं और किसी भी रूप से उनके मान-सम्मान को वे ठेस नहीं पहुंचने देंगे।

इस मौके पर सैनी सभा के प्रधान शेखर सैनी, रामकुमार सैनी, कैप्टन बलवान खत्री, कैप्टन राम सिंह दलाल, दिनेश शेखावत, राजपाल शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply