• May 19, 2016

आह्वान :पानी की एक बूंद भी जाया न करें :-उपायुक्त अनिता यादव

आह्वान :पानी की एक बूंद भी जाया न करें :-उपायुक्त अनिता यादव
झज्जर, 19 मई।  जिले में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था को लेकर उपायुक्त अनिता यादव ने सिंचाई व जनस्वास्थ्य व अभियांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की।
उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के किसी भी हिस्से में पेयजल की समस्या न हो इसके लिए दोनों विभाग आपसी तालमेल के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि बढ़ी गर्मी के बीच जिले के कुछ क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति बाधित हो सकती है, ऐसे में विभाग की ओर से वैकल्पिक इंतजाम पहले से सुनिश्चित किए जाएं।19 DC Jhajjar
उपायुक्त ने सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता से जिले में मौजूदा नहरी पानी की स्थिति पर रिपोर्ट लेते हुए पेयजल आपूर्ति के लिए एक्शन प्लान के साथ काम करने के निर्देश दिए। पेयजल आपूर्ति के लिए उपलब्ध टैंकरों की जानकारी भी संबंधित अधिकारियों से ली।
उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को भी कहा कि पेयजल आपूर्ति व्यवस्था के मुताबिक बिजली आपूर्ति बाधित नही होनी चाहिए इसके लिए दोनों विभागों के बीच परस्पर संवाद कायम रहना चाहिए।
उपायुक्त ने जिले के लोगों से भी आह्वान किया कि एकाएक गर्मी का मौसम बढऩे से पेयजल आपूर्ति किसी समय बाधित हो सकती है, हालांकि प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं कि वैकल्पिक तौर पर सुचारू रूप से पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए।
उन्होंने कहा जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बाचीत के बाद यह बात भी नोटिस में आई है कि कुछेक लोग पानी को व्यर्थ करते हैं, इस स्थिति में पेयजल की महत्ता को समझते हुए  जल की एक-एक बूंद की कीमत समझें और किसी भी हालत में व्यर्थ न जाने दें।
पंचायते टूटी लगाने के लिए करें प्रोत्साहित:
अनिता यादव ने जिले के सभी सरपंचों व पंचायती संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि अपने-अपने गांवों में लोगों को नलके पर टूटी लगाने के लिए जागरूक करें ताकि जरूरत के मुताबिक ही पानी की प्रयोग हो। उन्होंने कहा कई गांवों में देखने में आया है कि टूटी न होने के कारण जरूरत के बाद पानी व्यर्थ बहता रहता है।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply