• July 4, 2018

कैंप कार्यालय से सीधा संवाद –उपायुक्त सोनल गोयल

कैंप कार्यालय से  सीधा संवाद –उपायुक्त सोनल गोयल

बहादुरगढ़——– गेट वे ऑफ हरियाणा बहादुरगढ़ शहर के विकासात्मक कार्यों की नियमित मोनिटरिंग करने के साथ ही बहादुरगढ़ दौरे के दौरान उपायुक्त सोनल गोयल लघु सचिवालय में कैंप कार्यालय में बैठकर उपमंडल वासियों से सीधा संवाद कर सकेंगी।

उपमंडल के लोगों को जिला प्रशासन के समक्ष अपनी मांग रखने के उद्देश्य से शुरू की जाने वाली इस पहल से आमजन को बड़ी राहत मिलेगी। उपायुक्त गोयल द्वारा बुधवार को बहादुरगढ़ उपमंडल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करने उपरांत दिए गए निर्देशों की अनुपालना में एसडीएम जगनिवास की ओर से तुंरत प्रभाव से लघु सचिवालय परिसर में भूतल पर कैंप कार्यालय स्थापित कर दिया गया।

उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि बहादुरगढ़ शहर राजधानी के सेटेलाइट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। उपमंडल में मूलभूत व ढांचागत विकास को तेज गति प्रदान करने के उद्देश्य से कैंप कार्यालय की शुरूआत की जा रही है ताकि नियमित मोनिटरिंग करते हुए विकास कार्यों को तीव्र गति से पूरा करवाया जा सके।

उपायुक्त के निर्देशानुसार एसडीएम जगनिवास ने बताया कि लघु सचिवालय में कैंप कार्यालय स्थापित किया गया है और उपायुक्त के बहादुरगढ़ दौरे के दौरान कैंप कार्यालय में बैठकर लोगों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे।

*****जनसमस्याओं का समाधान ******* जिला प्रशासन की ओर से रोहद गांव में जनसमस्याओं के निदान के लिए जनता दरबार में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन द्वारा गांव में सरकार की योजनाओं का क्रियांवयन देखा जा रहा है तथा लोगों की मांग के अनुरूप सेवाएं ग्रामीणों को प्रदान करने का काम किया जा रहा है।
04 DC @ Training Centre01
ग्रामीणों की सार्वजनिक व व्यक्तिगत समस्याओं को सुनते हुए उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि बिजली, पानी सहित सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ सही ढंग से ग्रामीणों को प्रदत्त किया जा रहा है।

उपायुक्त के समक्ष ग्राम पंचायत रोहद की ओर से गांव में गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था करने की मांग रखी गई जिस पर उपायुक्त ने तुरंत प्रभाव से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नालों को पूरा करवाते हुए गंदे पानी की निकासी सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

गांव में शुद्ध पेयजल आपूर्ति की मांग भी रखी गई जिस पर उपायुक्त ने स्थाई समाधान करने के निर्देश जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.के.दहिया ने उपायुक्त की मौजूदगी में ग्रामीणों को बताया कि नई पाइप लाइन बिछाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता को लेकर नहर से विशेष नपई पाइप लाइन बिछाते हुए ग्रामीणों कों पेयजल सुविधा प्रदान की जाएगी।

शराब के ठेके को हटवाने की मांग पर उपायुक्त ने ग्राम पंचायत को प्रस्ताव पारित कर देने की बात कही। उन्होंने ग्रामीण जनता दरबार के दौरान दिव्यांग रतन सिंह को रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से तिपहिया साइकिल मुहैया कराने का विश्वास दिलाया।

इस मौके पर एसडीएम जगनिवास, बीडीपीओ रामफल, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, डीईओ सतबीर सिवाच, उप कृषि निदेशक डा.रोहतास सिंह, डीएफएससी अशोक शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता के.एस.पठानिया, पंचायती राज विभाग के एसडीओ राजपाल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply