केवल मुख्यमंत्री के0 चंद्रशेखर राव (केसीआर) ही आंध्र में परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम

केवल मुख्यमंत्री के0 चंद्रशेखर राव (केसीआर) ही आंध्र में परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम

तेलंगाना के श्रम और रोजगार मंत्री मल्ला रेड्डी ने  आंध्र प्रदेश के नेताओं की हैक बढ़ा दी है, उन्होंने दावा किया है कि केवल मुख्यमंत्री के0 चंद्रशेखर राव (केसीआर) ही आंध्र में परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम थे।

मई को हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश की राजनीति में जाति की राजनीति हावी है और उस राज्य में कोई भी नेता लोगों की आकांक्षाओं पर विचार नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि केवल केसीआर ही जनता को अपना पूरा ध्यान दे पाएंगे।

मंत्री ने आगे टिप्पणी की कि केवल केसीआर ही विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र (वीएसपी) को बचा सकते हैं और पोलावरम सिंचाई परियोजना को पूरा कर सकते हैं। “दूसरों के पास क्षमता नहीं है,” उन्होंने कहा। मंत्री ने आंध्र में राजनेताओं पर जाति आधारित राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा, “यह आंध्र में रेड्डी, कम्मा और कापू की राजनीति है।”

तेलंगाना सरकार ने पहले कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने के केंद्र के फैसले के बाद एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) में भाग लेने की अपनी रुचि की घोषणा की थी, लेकिन वह अब तक इस प्रक्रिया से दूर रही है।

आंध्र प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री मेरुगु नागार्जुन ने तेलंगाना के मंत्री की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए कहा, “हमने उनके राज्य के मामलों में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। वे अपनी ही चिंता करें तो अच्छा है। मंत्री को आंध्र प्रदेश में शासन और यहां विपक्ष द्वारा खेली जा रही जाति की राजनीति का निरीक्षण करना चाहिए।

तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर आरोप लगाते हुए मंत्री ने कहा, ‘हम उनकी टिप्पणियों पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू को अवश्य ही ध्यान देना चाहिए। यह उनकी अक्षमता के कारण है कि आंध्र की कई संपत्तियां तेलंगाना में पीछे रह गईं।”

Related post

Leave a Reply