• April 21, 2017

किसानों व आढ़तियों से रूबरू–प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता

किसानों व आढ़तियों से रूबरू–प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता

बहादुरगढ़/झज्जर/ बेरी————- हरियाणा सरकार में प्रधान सचिव एवं झज्जर जिले के लिए नियुक्त किए गए प्रशासनिक अधिकारी अंकुर गुप्ता ने गुरूवार को झज्जर जिले की बहादुरगढ़, बेरी, माजरा डी व झज्जर अनाज मंडी का दौरा किया।

श्री गुप्ता ने उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण, एसडीएम जगनिवास, संजय राय, प्रदीप कौशिक के साथ संबंधित अधिकारियों के साथ किसानों व मंडी के आढ़तियों से रूबरू हुए और नियमित उठान संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए।1

प्रधान सचिव श्री गुप्ता गुरूवार की सुबह बहादुरगढ़ अनाज मंडी पहुंचे और मापतोल की स्थिति, किसानों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, बारदाने, खरीद व उठान प्रक्रिया सहित किसानों को उनके उत्पाद की पेमेंट को निर्धारित समयावधि में ही कराए जाने बारे विभिन्न पहलुओं पर संबंधित अधिकारियों से मौके पर जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि मंडी में आने वाली फसल का उठान तत्परता से सुनिश्चित किया जाए ताकि अनाज मंडी में बेवजह किसानों को परेशानी न हो। उन्होंने मंडी में नए वाटर कूलर को लगवाने के निर्देश मार्केट कमेटी अधिकारियों को दिए।

मार्केट कमेटी के चेयरमैन कैप्टन राम सिंह दलाल ने कहा कि किसानों व व्यापारियों को खरीद सीजन में किसी भी प्रकार से परेशानी न हो इसके लिए वे नियमित मोनिटरिंग भी कर रहे हैं। बहादुरगढ़ अनाज मंडी के बाद प्रधान सचिव गुप्ता बेरी व माजरा डी भी पहुंचे और खरीद प्रक्रिया की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली।

श्री गुप्ता ने दोपहर को झज्जर अनाज मंडी में पहुंचकर खरीद एजेंसियों को उठान में तेजी लाने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले की अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों पर अभी तक 1 लाख 18 हजार 252 मिट्रिक टन की खरीद हो चुकी है जिसमें से 69 हजार 345 मिट्रिक टन का उठान किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिले के सभी खरीद केंद्रों पर प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। प्रतिदिन वस्तु स्थिति की जानकारी ली जा रही है।

इस मौके पर जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अशोक शर्मा ने मंडी स्तर पर हुई खरीद व उठान का ब्यौरा देते हुए बताया कि आसौदा खरीद केंद्र में 3339 एमटी, बहादुरगढ़ अनाज मंडी में 2199 एमटी, बेरी मंडी में 28799 एमटी, छारा खरीद केंद्र पर 12878 एमटी, ढाकला में 8537 एमटी, झज्जर अनाज मंडी में 26154 एमटी, माजरा डी में 23605 एमटी तथा मातनहेल में 12741 एमटी की खरीद की जा चुकी है।

उन्होंने उठान की जानकारी देते हुए बताया कि आसौदा खरीद केंद्र में 2100 एमटी, बहादुरगढ़ अनाज मंडी में 1996 एमटी, बेरी मंडी में 12900 एमटी, छारा खरीद केंद्र पर 4000 एमटी, ढाकला में 5828 एमटी, झज्जर अनाज मंडी में 22440 एमटी, माजरा डी में 11740 एमटी तथा मातनहेल में 8341 एमटी का उठान हो चुका है।

(सूचना एंव जनसंपर्क विभाग,बहादुरगढ)

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply