किशन रेड्डी पार्टी : तेलंगाना के अध्यक्ष

किशन रेड्डी पार्टी  :  तेलंगाना  के अध्यक्ष

तेलंगाना :  भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व (भाजपा) ने घोषणा की है कि केंद्रीय मंत्री और सिकंदराबाद लोकसभा सांसद  किशन रेड्डी पार्टी की तेलंगाना इकाई के नए अध्यक्ष होंगे। निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष, सांसद बंदी संजय कुमार ने मंगलवार, 4 जुलाई को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसी भी अटकलें हैं कि बंदी संजय को अब केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, जबकि यह स्पष्ट नहीं है कि किशन रेड्डी केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री बने रहेंगे या नहीं।

इसके साथ, बंदी संजय और भाजपा हुजूराबाद विधायक एटाला राजेंदर (जो सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति से भाजपा में शामिल हुए थे) के बीच गतिरोध आखिरकार समाप्त हो गया है। भाजपा नेताओं के अनुसार, राजेंदर कथित तौर पर भाजपा के तेलंगाना अध्यक्ष बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। कथित तौर पर राजेंदर उन्हें अपने जैसे अन्य भाजपा नेताओं का समर्थन प्राप्त था जो हाल ही में कोमाटी राजगोपाल रेड्डी जैसे बीआरएस और कांग्रेस से शामिल हुए थे।

पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा यह सवाल भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि तेलंगाना में दिसंबर 2023 में चुनाव होने की संभावना है। भाजपा, जो सत्तारूढ़ बीआरएस पार्टी के लिए कड़ी चुनौती पेश करने की आकांक्षा रखती है, अंदरूनी कलह से बुरी तरह प्रभावित हुई है। इस बीच, विधायक एटाला राजेंदर, जो पार्टी प्रमुख की भूमिका के लिए पैरवी कर रहे थे, को तेलंगाना की चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

Related post

Leave a Reply