• September 12, 2016

कायस्थ समाज उदार मानसिकता वाला समाज—मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

कायस्थ समाज उदार मानसिकता वाला समाज—मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

अजय वर्मा ——- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कायस्थ समाज उदार मानसिकता वाला समाज है, जिसने सदैव पूरे समाज की सेवा की है। समाज की प्रतिभाओं ने सबकी भलाई और कल्याण के कार्य को दिशा और नेतृत्व दिया है। श्री चौहान आज हिन्दी भवन के सभागार में कायस्थ समाज के द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की जनता के कल्याण और विकास पथ पर बाधाएँ नहीं रहने देगें। प्रदेश की प्रतिभा और मेधा को आगे बढ़ने के सभी अवसर उपलब्ध होंगे। प्रतिभावान बच्चों को लेपटॉप दिये जा रहे हैं। कॉलेज में पढ़ने वालों को स्मार्ट फोन देकर दुनिया भर का ज्ञान उनकी अँगुलियों में पहुँचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हर बच्चे को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मिले, इसमें धन की बाध्यता को भी खत्म किया जा रहा है। अभिनव योजना तैयार की गई है। इसमें प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाओं में पारदर्शी प्रणाली से प्रवेश पाने वाले प्रतिभावान बच्चों की फीस राज्य सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर परिवार के पास मकान हो। सरकार इस दिशा में तेजी से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि रोजगार के नये अवसरों को बढ़ाने, महिला स्व-सहायता समूहों और खेती को नई दिशा देने में सहकारिता आंदोलन की महत्वपूर्ण भूमिका है। श्री चौहान ने कायस्थ समाज की विभूतियों का उल्लेख करते हुए अपने विचारों, व्यक्तित्व और कृतित्व के निर्माण में उनके योगदान का स्मरण किया।

सहकारिता राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मानव कल्याण कार्यों से राजनीति को नई दिशा दी है। राज्य सरकार ने सभी के कल्याण के कार्य समर्पित भाव से किये हैं।

महापौर श्री आलोक शर्मा, सांसद श्री आलोक संजर उपाध्यक्ष राष्ट्रीय एकता परिषद श्री महेश श्रीवास्तव, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कैलाश सारंग ने प्रदेश मंत्रिमंडल में कायस्थ समाज को प्रतिनिधित्व दिये जाने के लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। अतिथियों का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष कायस्थ महासभा श्री सुनील श्रीवास्तव ने और संचालन श्री रमेश श्रीवास्तव ने किया।

कार्यक्रम में ग्वालियर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री अभय चौधरी, महामंत्री अखिल भारतीय कायस्थ महासभा श्री अजय श्रीवास्तव नीलू, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय कायस्थ महिला सभा श्रीमती शीला भटनागर सहित कायस्थ समाज के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कायस्थ समाज के लोग उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply