• August 28, 2018

कस्टम हायरिंग सेंटरों का दौरा —एसडीएम प्रशांत पंवार** युवाओं को लोन वितरित

कस्टम हायरिंग सेंटरों का  दौरा —एसडीएम प्रशांत पंवार**  युवाओं को लोन वितरित

सोनीपत— फसल अवशेष प्रबंधन के तहत किसानों के लिए बनाए गए कस्टम हायरिंग सेंटरों पर दिए गए कृषि यंत्रों के निरीक्षण के लिए एसडीएम प्रशांत पंवार ने गांव हुल्लाहेड़ी, जुआं, गढ़ी ब्राह्मणान और महलाना गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां किसानों के लिए दिए गए कृषि यंत्रों की जांच की।

इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को बेहतर कृषि यंत्र देने के लिए सरकार द्वारा इन कृषि यंत्रों पर सब्सिडी दी गई है। सभी किसान भाई इस सब्सिडी का पूरा फायदा उठाएं और निर्धारित किए गए कृषि यंत्र ही खरीदें।

उन्होंने इन गांवों में सीएससी पर खरीदे गए कृषि यंत्रों के बिलों व मॉडल की जांच भी की। इस दौरान उनके साथ एएसओ देवेंद्र लांबा भी मौजूद थे।

***51 लाभार्थियों को एक-एक लाख रुपये के लोन वितरित़़ ***

हरियाणा पिछड़ा वर्ग विकास निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार युवाओं के हित के लिए कार्य कर रही है। हरियाणा पिछड़ा वर्ग विकास निगम के माध्यम से युवाओं को अधिक से अधिक स्वरोजगार के लिए लोन उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इस लोन के जरिए वह छोटे-छोटे रोजगार शुरू कर जीवन में आगे बढ़ सकते हैं। श्री जांगड़ा मंगलवार को ककरोई रोड स्थित हरियाणा पिछड़ा वर्ग विकास निगम के कार्यालय में 51 लाभार्थियों को 1-1 लाख रुपये के लोन के चैक वितरित करने के दौरान संबोधित कर रहे थे।

श्री जांगड़ा ने कहा कि हरियाणा पिछड़ा वर्ग विकास निगम का गठन वर्ष 1980 में किया गया था और इसके बाद भाजपा की वर्ष 2014 में सरकार आने के तक मात्र एक करोड़ रुपये का लोन युवाओं को दिया गया था। अब पिछले चार वर्षोें में पांच करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार स्किल इंडिया पर ध्यान दे रही है और इसके लिए भगवान विश्वकर्मा के नाम पर पलवल के दुधौला में स्किल यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी आईटीआई में युवाओं के लिए प्रशिक्षण के बेहतर प्रबंध किए गए हैं।

इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग विकास निगम के डीएम जगदीश पाहुजा, मंजीत, विकास जांगड़ा, पार्षद जगबीर गोहाना, जगदीश पांचाल, सुंदर कश्यप भी मौजू

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply