• August 28, 2018

भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक नीरज को बधाई – मंत्री कृष्णलाल पंवार

भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक नीरज को बधाई – मंत्री कृष्णलाल पंवार

पानीपत— जकार्ता में चल रहे एशियन खेलों में भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी नीरज ने सभी को गौरवान्वित किया है। यह बात परिवहन, आवास एवं कारागार मंत्री कृष्णलाल पंवार ने को खंदरा गांव में जाकर नीरज के परिवार को बधाई देते हुए कही। मंत्री कृष्णलाल पंवार ने अपनी पैटी ग्रांट से एक लाख रूपये देने की भी घोषणा की।

परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि आज पूरे हल्के में खुशी का कोई ठिकाना नही है। एक छोटे से गांव के किसान के बेटे ने अपनी मेहनत और लगन से जो कर दिखाया है उस पर पूरे देश को नाज है।

उन्होंने कहा कि नीरज की उपलब्धि की वजह से खंदरा गांव का नाम भी अंर्तराष्ट्रीय सुर्खियों में आ चुका है। गौरतलब है कि एशियन खेलों के इतिहास में भाला फेंक स्पर्धा में नीरज चौपड़ा, स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला खिलाड़ी है।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह व्यक्तिगत तौर पर भी और ज्यादा गर्वित करने वाली बात है कि नीरज मेरे अपने इसराना हल्के के गांव खंदरा से तालुक रखता है। यह हम सबके लिए फक्र की बात है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने भी फोन पर अपना बधाई संदेश नीरज चौपड़ा के परिवार को प्रेषित करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नीरज ने पूरे हरियाणा का नाम रौशन किया है।

कृष्णलाल पंवार ने खिलाड़ी नीरज चौपड़ा के पिता सतीश चौपड़ा का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने नीरज के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि नीरज के इस प्रदर्शन से उन्हें और आगे बढने की प्रेरणा मिलेगी। उनके मैडलों की चमक और खुशबु और आगे तक जाएगी। उनके इस प्रदर्शन से देश के खासकर इसराना हल्के के युवा प्रेरित होंगे।

इस मौके पर नीरज चौपड़ा के दादा धर्म सिंह, पिता सतीश चौपड़ा, चाचा भीम सिंह, पूर्व चेयरमैन हवा सिंह, मांगेराम नम्बरदार, दुलीचन्द, पूर्व सरपंच दीपचन्द, भलेराम, कर्मबीर चौपड़ा, भूपेन्द्र चौपड़ा और ऊमर सिंह चौपड़ा मौजूद थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply