• February 6, 2016

“कर” चोरी पर रोक लगाने को गंभीर : औचक निरीक्षण – आबकारी एवं कराधान विभाग, पंचकूला

“कर” चोरी पर रोक लगाने को गंभीर : औचक निरीक्षण – आबकारी एवं कराधान विभाग, पंचकूला

हरियाणा आबकारी एवं कराधान विभाग, पंचकूला की टीम ने कर चोरी पर रोक लगाने को गंभीरता से लेते हुए आज मैसर्स रिकॉर्डर एंड मेडिकेयर सिस्टमस प्राइवेट लिमिटिड फेस-1, पंचकूला का औचक निरीक्षण किया

चंडीगढ़  ——————- हरियाणा आबकारी एवं कराधान विभाग, पंचकूला की टीम ने कर चोरी पर रोक लगाने को गंभीरता से लेते हुए आज मैसर्स रिकॉर्डर एंड मेडिकेयर सिस्टमस प्राइवेट लिमिटिड फेस-1, पंचकूला का अचानक निरीक्षण किया और कम्पनी से 35 लाख रुपये कर की वसूली की।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए आज यहां विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि निरीक्षिण के दौरान टीम ने कर चोरी के सम्बन्ध में विभिन्न अनियमितताएं पाई और आगामी जांच के लिए उनके कब्जे से कई दस्तावेज लिए। उन्होंने बताया कि यह कम्पनी पिछले 2 साल से कर जमा नहीं करवा रही थी।

उन्होंने बताया कि यह निरीक्षण आबकारी एवं कराधान अधिकारी श्री हनिश गुप्ता, डॉ. सोनिया और श्री मेनक अहलावत और सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी श्री बलबीर सिंह तथा सहयोगी स्टाफ ने किया। निरीक्षण के फलस्वरुप कम्पनी ने आबकारी एवं कराधान विभाग, पंचकूला के पक्ष में निरीक्षण टीम को कर के रूप में 35 लाख रुपये के चैक दिये।

प्रवक्ता ने बताया कि हाल ही में विभाग ने मैसर्स न्यू लाईट एंड इलेक्ट्रीक्ल, सेक्टर-15, पंचकूला और मैसर्स कारीगर्ज, फेस-1, पंचकूला का भी निरीक्षण किया है। इन दोनों कम्पनियों से क्रमश: 12 लाख और 15.5 लाख रुपये के कर के चैक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग जिला में कर की चोरी करने वालों पर निगरानी बनाये हुए है और आने वाले दिनों में कर की चोरी को रोकने के लिए और कई निरीक्षण किये जा सकते हैं।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply