• June 2, 2016

एचसीएस बैच 2011 की टॉपर : बहादुरगढ़ की 42वेंं एसडीएम मनीषा शर्मा

एचसीएस बैच 2011 की टॉपर  : बहादुरगढ़ की 42वेंं एसडीएम मनीषा शर्मा
 बहादुरगढ़, 2 जून————— बहादुरगढ़ उपमंडल में 42वें एसडीएम के रूप में गुरूवार को एचसीएस बैच 2011 की टॉपर रही मनीषा शर्मा ने कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के साथ ही उन्होंने उपमंडल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्हें निर्देश दिए कि प्रशासनिक सेवाओं का क्रियांवयन बेहतर ढंग से कराना ही उनकी प्राथमिकता है जिसमें सभी विभागों का सहयोग जरूरी है।SDM Manisha sharma bhg (1)
उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ उपमंडल में विकास परियोजनाओं का प्रारूप बेहतर ढंग से लागू करते हुए योजनाबद्ध ढंग से कार्य कराए जाएंगे।
गुरूवार को कार्यभार संभालने उपरांत श्रीमती शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल व सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सुहाग के आगमन की तैयारियों का मुआयना समारोह स्थल पर पहुंचकर किया।
उल्लेखनीय है कि मनीषा शर्मा वर्ष 2011 एचसीएच बैच की टॉपर हैं और वे गन्नौर उपमंडल से स्थानांतरित होकर बहादुरगढ़ आई हैंं। श्रीमती शर्मा ने दिल्ली के श्रीराम महिला कालेज ऑफ कॉमर्स से राजनीति विज्ञान (ऑनर्स) में स्नातक की उपाधि ग्रहण की। फिर लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की।
वर्ष 2011 में एचसीएस बनने के बाद उन्होंने सर्वप्रथम भिवानी में नगराधीश का पद ग्रहण किया। इसके उपरांत वे तोशाम की उपमंडल अधिकारी (ना.) तथा गुडग़ांव व फरीदाबाद की नगराधीश और पलवल व गन्नौर की उपमंडल अधिकारी (ना.) भी रह चुकी हैं। वहीं फरीदाबाद नगर निगम की सचिव का कार्यभार भी उन्होंने संभाला है।
एसडीएम मनीषा शर्मा का कहना है कि प्रशासनिक सेवाएं देने के लिए वे कृत संकल्प हैं और प्रयास रहेगा की उपमंडल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विभागीय स्तर पर कार्यवाही कराई जाए।
बैठक में एसडीएम श्रीमती शर्मा ने बीडीपीओ रामफल सिंह व तहसीलदार मातूराम से उपमंडल के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों व अन्य गतिविधियों की विस्तृत जानकारी भी ली।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply