• August 7, 2016

एक हरियाली-अनेक खुशहाली उत्सव :-एसडीएम मनीषा शर्मा :: हरित ग्लोबल फाउंडेशन की बैठक-

एक हरियाली-अनेक खुशहाली उत्सव :-एसडीएम मनीषा शर्मा :: हरित ग्लोबल फाउंडेशन की  बैठक-
 बहादुरगढ़, 7 अगस्त —————– एक हरियाली-अनेक खुशहाली उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ उपमंडल में प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायतों, सामााजिक संगठनों के साथ मिलकर पूरी तैयारी की ली गई है। सोमवार को एक साथ झज्जर जिले में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक ढाई लाख से अधिक पौधरोपण उत्सव में बहादुरगढ़ उपमंडल के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की अतुलनीय  भागीदारी रहेगी। रविवार को एसडीएम मनीषा शर्मा ने संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ पौधरोपण स्थलों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। Logo
एसडीएम मनीषा शर्मा ने कहा कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से रविवार, 8 अगस्त का दिन एक हरियाली-अनेक खुशहाली उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि बहादुरगढ़ उपमंडल में नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों द्वारा पौधरोपण उत्सव में आमजन की भी सक्रिय भागीदारी के लिए दिए गए क्षेत्रों में मोनिटरिंग की जा रही है और आमजन इस उत्सव को लेकर प्रफुल्लित हैं।
उन्होंने उपमंडल केे शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों से रिपोर्ट ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि सोमवार को वे स्वयं तथा उपमंडल के अधिकारीगण, ग्राम पंचायतों व शहरी क्षेत्र में एक साथ पौधरोपण करेंगे।
सेल्फी विद प्लांट प्रतियोगिता में प्रतिभागी बन पाएं ईनाम
एसडीएम मनीषा शर्मा ने बताया कि पौधरोपण के इस महाअभियान से आमजन को जोडऩे के लिए प्रशासन की ओर से सेल्फी विद प्लांट प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। 8 अगस्त को सुबह 9 से 11 बजे के बीच पौधेरोपित करते हुए कोई भी रोपित किए गए पौधे के साथ अपनी सेल्फी लेकर मोबाइल नंबर-8199820068 पर व्हाट्सअप पर भेज सकता है।
प्रथम विजेता के लिए लैपटाप, द्वितीय स्थान पाने वाले के लिए आई.पैड व तृतीय स्थान पाने वाले विजेता को ईनाम स्वरूप साईकिल दी जाएगी। विजेताओं को स्वतंत्रता दिवस पर जिलास्तरीय समारोह में पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।
 हरित ग्लोबल फाउंडेशन की  बैठक————– हरित ग्लोबल फाउंडेशन की झज्जर जिला इकाई की बैठक रविवार को मुकेश हरित की अध्यक्षता में स्थानीय दीवान गेट स्थित राधा कृष्ण मंदिर परिसर में हुई। बैठक में आगामी रविवार, 28 अगस्त को सोनीपत में होने वाले हरित ग्लोबल फाउंडेशन के द्वितीय परिवार मिलन सम्मेलन को लेकर चर्चा हुई और भावी रूपरेखा तैयार की गई। बैठक की अध्यक्षता विवेक हरित ने की।
उन्होंने बताया कि वर्ष भर में फाउंडेशन की ओर से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर विचार गोष्ठी के साथ ही धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और एकजुटता के साथ समाज हित में कदम उठाए गए।
सामाजिक समरसता की भावना —————-संदीप हरित एडवोकेट ने कहा कि 28 अगस्त को झज्जर जिला इकाई के सभी सदस्यगण एकजुट होकर सोनीपत में होने वाले द्वितीय सम्मेलन में पहुंचेंगे।
उन्होंने बताया कि बैठक में सोनीपत में होने वाले सम्मेलन को लेकर छह सदस्यीय कमेटी भी बनाई गई जो झज्जर, बेरी, बहादुरगढ़ उपमंडल में हरित गोत्र परिवारों से संपर्क करते हुए सम्मेलन का न्यौता देगी।
इस मौके पर संजय शर्मा, गोपाल, दिनेश कुमार, नवीन, सूबे सिंह, प्रदीप कुमार, अशोक कालू पंडित, महेश कुमार, राज, सुनील, अनूप, रजनीश, धन सिंह, जितेंद्र बब्लू, कृष्ण, अजय व मनु शर्मा सहित फाउंडेशन के अनेक सदस्यगण उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply