• January 21, 2018

उपायुक्त सोनल गोयल हरियाणा डिजास्टर रिलीफ शील्ड से सम्मानित—राज्यपाल

उपायुक्त सोनल गोयल हरियाणा डिजास्टर रिलीफ शील्ड से सम्मानित—राज्यपाल

झज्जर(जन संपर्क)———– हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने झज्जर जिला में रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से मानव कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर उपायुक्त सोनल गोयल को हरियाणा डिजास्टर रिलीफ शील्ड व रेडक्रास स्पेशल बैज से सम्मानित किया।
1
उपायुक्त सोनल गोयल ने पांच श्रेणियां जिनमें रक्तदान सेवा, फण्ड एकत्रित करने, प्राथमिक सहायता प्रशिक्षण, नेपाल में आए भूकंप के दौरान आपदा राहत में सहयोग तथा रेडक्रास के जरिए जनकल्याण को समर्पित सेवाओं के लिए उत्साहवर्धन के लिए हरियाणा राजभवन, चण्डीगढ़ में आयोजित भारतीय रेडक्रास सोसायटी व सेंट जॉन एंबुलेंस (इंडिया) हरियाणा शाखा की 32वीं वार्षिक आमसभा के दौरान प्राप्त किए।

इस आमसभा के दौरान झज्जर जिला में रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से गतिविधियों को राज्य स्तर पर श्रेष्ठ बताया गया। जिसके लिए राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने उपायुक्त सोनल गोयल को स्मृति चिन्ह(सोवेनीयर) भेंट किया।

रेडक्रास सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने सम्मान के लिए राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी का आभार व्यक्त किया और जिला रेडक्रास सोसायटी के पदाधिकारियों व झज्जर जिला के लोगों को बधाई दी। उन्होंने सम्मान मिलने के उपरांत बताया कि झज्जर जिला में रेडक्रास सोसायटी की ओर से आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों के जरिए हजारों यूनिट रक्त जरुरतमंदों को उपलब्ध कराया गया।

रात्रि विश्राम गृह, जेनरिक दवाओं के लिए जनऔषधि स्टोर खोलने, प्राथमिक सहायता प्रशिक्षण शिविर, स्वरोजगार के लिए कम्प्यूटर, क्राफ्ट व वोकेशनल प्रशिक्षण केंद्र, स्कूलों में जागरुकता कार्यक्रम, होम्योपैथिक औषधालय, मातृ-शिशु कल्याण केंद्र, फिजियोथेरेपी सेंटर, दिव्यांगजनों के लिए स्वरोजगार, प्रधानमंत्री राहत कोष में सहायता, तथा सीएसआर श्रेणी में देश का सबसे बडा दिव्यांजन कल्याण नि:शुल्कर कृत्रिम अंग व उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने इस उपलब्धि के लिए जिला रेडक्रास सोसायटी के उपाध्यक्ष, सचिव, सहायक सचिव, जिला प्रशिक्षण अधिकारी सहित आजीवन सदस्यों व प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से योगदान देने वालों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला में रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से अनेक उल्लेखनीय कार्य हुए है।

राजभवन में आयोजित भारतीय रेडक्रास सोसायटी व सेंट जॉन एंबुलेंस की 32वीं आमसभा के दौरान जिला रेडक्रास सोसायटी को प्राथमिक सहायता प्रशिक्षण एवं सेंट जॉन एंबुलेंस में अधिकतम योगदान के लिए सेंट जॉन बैज से भी सम्मान मिला। वहीं रेडक्रास से जुड़ी गतिविधियों में उल्लेखनीय कार्य करने पर जिला की शिक्षण संस्थाओं को भी अलग-अलग श्रेणियों में सम्मान मिला।

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्य सचिव डीएस ढेसी, राज्यपाल के सचिव एवं रेडक्रास प्रबंधन समिति के सदस्य डा. अमित अग्रवाल, हरियाणा रेडक्रास के उपाध्यक्ष डा. मुकेश अग्रवाल, हरियाणा रेडक्रास समिति के सचिव डीआर शर्मा भी उपस्थित रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply