• March 28, 2016

विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास – विधायक नरेश कौशिक

विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास – विधायक नरेश कौशिक
बहादुरगढ़  (पार्टी सूत्र)———————  विधायक नरेश कौशिक ने रविवार को हलके के गांव कसार गांव लाखों रूपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास किया। विधायक ने नवनिर्मित कसार गांव से पटेल नगर नगर तक सीसी की सड़क और आंगनवाड़ी केंद्र का उदघाटन किया।kasar photo 1
स्वच्छ भारत अभियान के तहत सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट और पेयजल पाइपलाइन की आधारशिला रखी। इन विकास कार्यों पर लगभग 88 लाख रूपये की लागत आएगी। लगभग सवा किलोमीटर लंबी सीसी की सड़क पर पर 49.65 लाख तथा आंगनवाड़ी केंद्र पर दस लाख रूपये की धनराशि खर्च हुई है। सीसी की सड़क बनने से कसारवासियों को शहर की पटेलनगर कालोनी तक सुगम आवागमन होगा।
विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार ने गांवों में शहर की तर्ज मुहैया करवाने की बीड़ा उठाया है। हलके में चरणबद्ध व योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। हलके के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य चल रहे हैं।
गांवों से कीचड़ खत्म करने के लिए सोलिड वेस्ट मेेनेजमेंट प्लांट स्थापित करने का प्लान है। योजना के तहत प्रारंभिक चरण में क्षेत्र के गांव कसार, निलौठी,सिदीपुर सहित कई गांवों में सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट स्थापित होने से गांव में जलनिकासी की स्थायी व्यवस्था होगी। कसार गांव में बनाए जा रहे  सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट पर लगभग साढ़े 19 लाख रूपये खर्च होंगे।
विधायक कौशिक ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। कांग्रेस को प्रदेश का विकास रास नहीं आ रहा है। आरक्षण की मांग गलत नहीं है, सभी को अपनी मांग रखने का अधिकार है।
जाट समाज ने अपनी मांग शांतिपूर्ण तरीके से रखी, लेकिन आंदोलन की आड़ में कांग्रेसियों ने समाज का ताना-बाना और भाईचारा तोडऩे का अपराध किया है। कांगेस नेता की सीडी वायरल भी इस मामले सामने आई है। जांच में और भी बातें सामने आ रही हैं।
गांव में पहंचने पर विधायक नरेश कौशिक का ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया। इस अवसर पर कैप्टन राम सिंह दलाल, कै प्टन बलवान सिंह खत्री, टोनी सरपंच कसार, राजबीर लाठर सरपंच सराय, विशाल छिल्लर ब्लाक समिति सदस्य, महेश कुमार, डा. सुरेंद्र भारद्वाज, दिनेश शेखावत, दयानंद,कर्ण सिंह,सुखबीर, डा. सुरेश, राजेश मास्टर, नवीन, जयचंद, जगननाथ, दलीप, लख्मी, सरदार सिंह,पंचायतीराज विभाग से एसडीओ राजपाल, जेई हरिओम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply