• February 6, 2017

उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार –धनखड़, कृषि मंत्री

उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार –धनखड़, कृषि मंत्री

झज्जर — हरियाणा के कृषि मंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता भाजपा की सरकार बनाने जा रही है। पश्चिमी उत्तरप्रदेश के सात विधानसभा क्षेत्रों में लगातार दौरे कर रहे धनखड़ ने कहा कि यूपी की जनता पूरे बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में अलीगढ क्षेत्र में अपनी सभाओं में हरियाणा सरकार के किसानों के हित में किये जा रहे कामों की सराहना की है। धनखड ने इगलास, खैर, बरौली सहित अन्य विधानसभा में अपने दौरे में कहा कि पश्विमी उत्तप्रदेश के जाटों का भाजपा को अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। 1

हरियाणा में जाट आंदोलन के बारे में धनखड़ ने कहा कि हरियाणा की सरकार ने पांच मिनट में कानून बनाकर जाटों को आरक्षण दिया है, मगर कुछ लोग यहां यहां अपनी सिकुड़ती राजनीति को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की सरकार जिस प्रकार किसानों सहित अन्य वर्गों के लिए काम कर रही है उससे विपक्षी दल बौखला गए हैं। उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा इसलिए अपने अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

पिछले कई दिन से पश्चिमी उप्र में भाजपा के प्रत्याशियों के लिए अनेक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार अभियान में जुटे हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने दावा किया है कि यूपी में भाजपा की बहुमत से सरकार बनने जा रही है। पश्चिमी उप्र की सात विस सीटों पर प्रचार अभियान में जुटे धनखड़ ने कहा कि वहां के जाटों सहित अन्य बिरादरियों का समर्थन सीधे भाजपा को मिल रहा है और वहां भाजपा की जीत तय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस इलाके में की गई रैलियों का उल्लेख करते हुए कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी सभाओं में कहा है कि हरियाणा में भाजपा की सरकार जिस तरह से किसानों के हित में काम कर रही है वह सराहनीय है।

गन्ने के चीनी मिलों के भुगतान व हरियाणा में गन्ने का सबसे अधिक दाम देने का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने हरियाणा के प्रयास की तारीफ की है। धनखड़ ने बताया कि वे स्वयं लगातार सातों विस क्षेत्रों में जुटे हुए हैं और वहां की सभी बिरादरियों का समर्थन मिल रहा है, जिसके बल पर भाजपा उप्र में सरकार बनाएगी।

हरियाणा में जाट आरक्षण के मामले में धनखड़ ने कहा कि प्रदेश सरकार का इस मामले में स्पष्ट दृष्टिकोण है और सरकार ने जाटों का पांच मिनट में आरक्षण दिया। कोर्ट में मामला जाने के बाद समाज के लोगों ने जो वकील सुझाये, उन्हें ही सरकार ने पैरवी की जिम्मेदारी दी है। आरक्षण के दौरान हुए उपद्रव के बाद पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता दी तथा परिजनों केा नौकरी देने का काम भी सरकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की सबका साथ सबका विकास करने की नीति के कारण कोई मुद्दा नहीं बचा। विपक्षियों की राजनीति सिकुड़ती जा रही है, इसलिए वे उसे बचाने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाईचारे को बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सरकार पहले भी साफ कर चुकी है कि सरकार जाटों सहित सभी 6 जातियों का आरक्षण देने की पक्षधर है और सरकार ने ऐसा किया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के जाट भी पश्चिमी उत्तरप्रदेश में अपने बंधुओं के साथ भाजपा के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा के कुछ राजनीतिक बचाने में जुटे विपक्षियों के इस प्रयास का उप्र चुनाव पर कोई असर नहीं होगा और उप्र की जनता तय कर चुकी है िकइस बार भाजपा की सरकार बनाएगी।

मीडिया एडवाइजर
कृषि एवं पंचायत मंत्री, हरियाणा।
9416085055

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply