• September 7, 2015

उचित मूल्य की दुकानों पर राज ब्रान्ड उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित करें

उचित मूल्य की दुकानों पर राज ब्रान्ड उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित करें

जयपुर – खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री हेम सिंह भडाना ने कहा कि राज्य की उचित मूल्य की दुकानों पर नॉन-पीडीएस सामग्री राज ब्रान्ड उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए राजस्थान राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करे।
श्री भड़ाना शनिवार को यहां आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आमजन तक बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद वाजिब कीमत पर उपलब्ध करवाने के लिए नियमित रूप से मॉनिटरिंग जरूरी है। उन्होंने निर्देश दिये कि नॉन-पीडीएस सामग्री की नियमित जांच करवाई जाये तथा आपूर्ति की जाने वाली समस्त सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। इस हेतु समस्त जिला कलेक्टर्स को भी उनके जिले में रसद अधिकारियों, राजस्व अधिकारियों एवं खाद्य निरीक्षकों द्वारा भी नियमित रूप से गुणवत्ता की जांच व पर्यवेक्षण हेतु पत्र लिखा जाये।
बैठक में खाद्य मंत्री ने अन्नपूर्णा भण्डार योजना को भी नियमित रूप से एक समय सीमा निर्धारित करते हुए लागू किये जाने हेतु कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये तथा इस योजना को राज्य सरकार की अनूठी एवं महत्वाकांक्षी योजना बताते हुए इसकी प्रभावी क्रियान्विति पर जोर दिया।
बैठक में खाद्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा कि नॉन पीडीएस सामग्री आपूर्तिकर्ता फर्मो को उचित गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित करे तथा अनुबन्ध की शर्तो के अनुसार आपूर्ति नही करने पर नोटिस जारी करते हुए आवश्यक कार्यवाही करे। इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री महावीर प्रसाद शर्मा ने नॉन-पीडीएस सामग्री की नियमित जांच करवाने हेतु किया कि गुणवत्ता की जांच हेतु एक निर्धारित प्रक्रिया अपनाई जाकर मासिक आधार पर जिले वार प्रबन्धक नागरिक आपूर्ति द्वारा पर्यवेक्षण किया जायेगा तथा निगम स्तर पर इसकी मासिक प्रगति की समीक्षा भी की जायेगी।
——

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply