• July 27, 2021

इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के बहाने ममता और विपक्षी का गोलमेज़ कॉन्फ्रेंस

इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के बहाने ममता और विपक्षी का गोलमेज़ कॉन्फ्रेंस

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर मुलाकात की.

बैठक के बाद, सीएम बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधान मंत्री को पेगासस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और सर्वोच्च न्यायालय के नेतृत्व वाली जांच पर निर्णय लेना चाहिए।

संसद में, विपक्षी दल केंद्र सरकार द्वारा इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के माध्यम से जासूसी करने के आरोपों का विरोध कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप दोनों सदनों को कई बार स्थगित करना पड़ा है। टीएमसी सांसद शांतनु सेन को आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के इनकार वाले बयान को फाड़ने के लिए निलंबित कर दिया गया था, विपक्षी नेताओं ने आरोपों की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है।

पीएम मोदी के साथ अपनी बैठक के दौरान, सीएम बनर्जी ने उनसे अपने राज्य को उसकी आबादी के आधार पर अधिक कोविड के टीके देने का भी अनुरोध किया।

सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ विपक्षी एकता पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह अपने आप आकार ले लेगा। 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकता बढ़ाने के कई संकेतों के बीच, कांग्रेस नेताओं कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात के दौरान उनकी प्रतिक्रिया आई।

इस बीच, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उनके बुधवार को बनर्जी से मिलने की संभावना है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि उनके कल जनपथ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलने की भी उम्मीद है।

यह दौरा ऐसे समय में भी हो रहा है जब संसद का सत्र चल रहा है। बनर्जी ने कहा है कि वह संसद में कुछ समय बिताने और विपक्षी नेताओं से मिलने का इरादा रखती हैं।

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राष्ट्रपति और पीएम के साथ बैठकें औपचारिकताएं थीं, इस बार बनर्जी की यात्रा की योजना 2024 की लोकसभा चुनौती से पहले विपक्ष की एक बड़ी योजना के साथ बनाई गई थी।

“मुझे लगता है कि विपक्ष में सभी के लिए यह स्पष्ट है कि 2024 एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है, और एक बड़ी चुनौती है। यह भी एक अच्छा संकेत है कि गंभीरता अब आ गई है, जब लड़ने, और गिरने, और एक साथ आने का समय है; जैसा कि वे कहते हैं, चिंकों को बाहर निकालें। नरेंद्र मोदी की अपनी निर्णायक जीत के साथ, बनर्जी की बड़ी भूमिका होगी, ”।

(इंडियन एक्सप्रेस)– हिन्दी रूपांतर — शैलेश कुमार

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply