इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियाँ बेहतर करने का प्रयास किया जाए। केन्द्र सरकार से समन्वय कर सभी तैयारियाँ समय पर पूरी करें।

कार्यक्रम में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं डेलीगेट्स के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। राज्य मंत्री-मंडल के सदस्य और अधिकारीगण मौजूद थे। भारत सरकार और इंदौर जिले के अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए। अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान ने प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम की तैयारियों और रूपरेखा की जानकारी प्रजेंटेशन के माध्यम से दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन होगा। कार्यक्रम में दूसरे दिन 9 जनवरी को प्रधानमंत्री श्री मोदी का आगमन होगा, जिसकी पूरी तैयारी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन गरिमापूर्ण हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 11 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन इंदौर में होगा। कार्यक्रम का समापन 12 जनवरी को होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाने की पूरी कोशिश की जाए। समिट के लिए अधिकाधिक पंजीयन हों। अब तक 6 हजार 652 पंजीयन हुए हैं।

प्रजेंटेशन के दौरान प्रमुख सचिव उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन श्री मनीष सिंह ने जानकारी दी कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रचार-प्रसार और ब्रांडिंग का कार्य बेहतर ढंग से किया जा रहा है। 

Related post

प्रवासी भारतीय दिवस :  आयोजन :: नगरपरिषद चुनाव

प्रवासी भारतीय दिवस : आयोजन :: नगरपरिषद चुनाव

सिरसा (सतीश बंसल पत्रकार)  ——– राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में  प्रवासी भारतीय…

Leave a Reply