इंजीनियर दम्पति से ढाई लाख की लूट

इंजीनियर दम्पति से ढाई लाख की लूट

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल) –  । इन दिनों लूट की घटनायें बढ़ती जा रही हैं। आये दिन कोई न कोई कहीं न कहीं किसी न किसी को लूट का शिकार बना लेता है। अब तो बैंकों से रूपये निकालने वाले लोग भी सुरक्षित नहीं हैं, कारण जब वे बैंक से रूपये निकालने जाते हैं और बाहर आते हैं तब कोई न कोई उनकी मानीटरिंग कर रहा होता है, यही कारण है कि वे लूटका शिकार हो जाते हैं। 3

शिकोहाबाद के पथवारी रोड पर ही कुछ ऐसा ही आज दोपहर हुआ। जिसमें एक रेलवे सेक्शन इंजीनियर जो कि छुट्टी पर घर आया था। बैंक से तीन लाख रूपये निकालकर अपनी पत्नी व भाई के साथ वापिस आ रहा था। इसी दौरान बाइक पर सवार लुटेरों ने उन्हें लूट लिया। इस बीच पत्नी को विरोध करने पर तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। वह इंजीनियर के साथ भी मारपीट की। लुटेरे थैला छीनकर भागे तो खींचातानी में करीब पचास हजार रूपये वहीं थैले से गिर गये। इसके बावजूद लुटेरे तमंचा लहराते हुये लूट कर भाग गये। 

जनपद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र पथवारी मंदिर के पीछे निवासी नगेंद्र पुत्र बृजपाल सिंह जयपुर में रेलवे सेक्शन इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। सुबह वे छुट्टी पर घर आये थे। इसके साथ ही वे दोपहर धर से दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक से रूपये निकालने गये थे। जहां से तीन लाख रूपये निकालकर अपनी पत्नी रेखा देवी और भाई किशन कुमार के साथ वापिस आ रहे थे। रूपयों से भरा थैला पत्नी के हाथ में था। जब वे वापिस आ रहे थे। तभी उनके पीछे एक बाइक पर सवार तीन लुटेरे लग गये थे।

जिन्होंने घर से महज दस कदम की दूरी पर ही अपनी बाइक को उनके सामने लगाते हुये थैला छीनने का प्रयास किया, जब पत्नी ने विरोध किया तो पत्नी को तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। वहीं बचाव में पति के साथ मारपीट की, कुछ चोटें भाई को भी आयीं। खींचातानी में करीब पचास हजार थैले से वहीं गिर गये। इसके साथ ही लुटेरे तमंचा लहराते हुये वहां से भाग निकले। घायल पत्नी व पीडि़त को शिकोहाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 घटना की जानकारी होने पर सीओ श्यामकांत और एसओ देवेंद्र शंकर पांडे ने मौका मुआयना किया, तो एक किताब की दुकान, जहां सीसीटीवी कैमरा लगा था से वीडियो फुटेज निकलवाये, जिसमें दो मुंह खोलकर व एक हेलमेट लगाकर बाइक चलाने वाले लुटेरे प्रकाश में आये हैं। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। बहरहाल पीडि़त ने थाने में तीनों अज्ञात लुटेरों के खिलाफ तहरीर दे दी है।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply