• December 31, 2018

आर्थिक हब बहादुरगढ़ : —– बीरेंद्र सिंह*

आर्थिक हब बहादुरगढ़ : —– बीरेंद्र सिंह*

बहादुरगढ़——केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रयास से बहादुरगढ़ क्षेत्र में हो रही वाणिज्यिक गतिविधियों के परिणामस्वरूप आर्थिक हब के रूप में बहादुरगढ़ विकसित होगा।

आमजन की सहभागिता और वर्तमान सरकार की कार्यकुशलता से ही आज विकासात्मक परिवर्तन नजर आ रहा है। केंद्रीय मंत्री श्री सिंह रविवार को शहर के सैक्टर दो स्थित ब्रह्मï समाज सेवा समिति, धर्मशाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक नरेश कौशिक ने की।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि करीब चार दशकों से उपेक्षित बहादुरगढ़ क्षेत्र में विकासात्मक बदलाव लाने का काम किया है। पूर्व सरकारों ने महज वोट की राजनीति की और विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जबकि वर्तमान सरकार की ओर से समान विकास की विचारधारा के साथ काम करते हुए महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाया है।

उन्होंने कुंडली-मानेसर-चलवल-एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास की ही नहीं बल्कि यह एक्सप्रेस वे हरियाणा के विकास की धुरी के रूप में जाना जाएगा। सरकार की ओर से इस केएमपी के साथ पांच बड़े शहरों को विकसित किया जाएगा। इतना ही नहीं इकोनोमिक कोरिडोर के साथ स्थानीय लोगों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि स्वस्थ प्रजातंत्र में पारदर्शिता के साथ सरकार काम कर रही है। हर आमजन की उल्लेखनीय भागीदारी रहे इसके लिए अंत्योदय की भावना से योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है।

गुरूग्राम व फरीदाबाद के बाद बहादुरगढ़ की भी विकास में भागीदारी रहे इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम हो रहे हैं। उन्होंने ब्रह्मï समाज सेवा समिति को 20 लाख रूपए आर्थिक सहयोग के रूप में देने की घोषणा की। साथ ही शहर में बनने वाली राव तुलाराम धर्मशाला के लिए 11 लाख रूपए तथा गांव नूना माजरा स्थित गौशाला के लिए भी 11 लाख रूपए का आर्थिक सहयोग दिए जाने की घोषणा की।

*जनभावनाओं के अनुरूप हो रहे हैं विकास कार्य : विधायक*

विधायक नरेश कौशिक ने जनप्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री का बहादुरगढ़ पहुचंने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ हलका विकास के दृष्टिïकोण से पूर्व सरकारोंं की ओर से अनदेखा रखा गया किंतु करीब चार साल पूर्व भाजपा सरकार बनने के बाद हलके के लोगों की जनभावनाओं को सर्वोपरि रखते हुए विकास कार्य कराए गए जिसके चलते बड़ा परिवर्तन हलके के लोगों ने अनुभव किया है।

आज स्थिति यह है कि करोड़ों रूपए की विकास योजनाएं धरातल पर जन सुविधा के रूप मेंं क्रियांवित हो रही हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जा रही और पूरी योजनागत तरीके से जनसुविधाएं प्रदान करने में सरकार सजग है। उन्होंने आयोजन समिति को ढाई लाख रूपए का आर्थिक सहयोग दिए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम में आयोजन समिति की ओर से केंद्रीय मंत्री व विधायक को स्मृति चिह्नï भेंट किया।

इस मौके पर एडीसी सुशील सारवान, डीएसपी भगतराम, ब्रह्मï समाज सेवा समिति प्रधान प्रदीप कौशिक, संरक्षक कैप्टन हरि राम, उप सचिव राजेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र मुदगिल, देवेंद्र शर्मा, युद्धवीर भारद्वाज, पालेराम शर्मा, दिनेश शेखावत, अनिल खत्री, बंटी सौलधा, जगशेर कादियान एडवोकेट, सतबीर सरपंच बालौर, टोनी सरपंच कसार, गजानंद गर्ग, राजकुमार अरोड़ा, लीला मांडौइी, कैप्टन राम सिंह दलाल, रामफल दलाल, रामफल मलिक, जिमखाना क्लब प्रबंधक डी.सी.कौशिक, मनोज टांडाहेड़ी व प्रियांशु शर्मा सहित अन्य क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply