• March 1, 2024

आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए पर्याप्त आवास

आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए पर्याप्त आवास

पीआईबी (दिल्ली ) केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री श्रीमती। निर्मला सीतारमण कल नई दिल्ली से सात बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का वर्चुअल शुभारंभ करेंगी।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी), राजस्व विभाग, वित्त मंत्रालय के लिए, केंद्रीय वित्त मंत्री सेक्टर में आयकर विभाग के अधिकारियों के लिए टाइप- II और III के 198 क्वार्टर वाले विभागीय आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे।

-28, फ़रीदाबाद, हरियाणा, विभाग के अधिकारियों के लिए आवास इकाइयाँ प्रदान करना।

श्रीमती सीतारमण सेक्टर-53, गुरुग्राम में आवासीय परिसर की आधारशिला भी रखेंगी, जिसमें आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए पर्याप्त आवास इकाइयां प्रदान करने के लिए टाइप- II से VI के 214 क्वार्टर शामिल हैं।

वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के अधिकारियों के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री टाइप-IV, V और VI के 256 क्वार्टर वाले विभागीय आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे। सेक्टर-9, द्वारका, नई दिल्ली, विभाग के मध्यम और वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों के लिए पर्याप्त आवास इकाइयाँ प्रदान करता है।

वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) के लिए, केंद्रीय वित्त मंत्री भारतीय स्टेट बैंक के नए स्थानीय प्रधान कार्यालय भवन का उद्घाटन करेंगे; भारतीय जीवन बीमा निगम का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार केंद्र भवन; और केनरा बैंक की GIFT सिटी, गांधीनगर, गुजरात में IFSC बैंकिंग इकाई; इसके बाद चेन्नई में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के नए प्रधान कार्यालय भवन का उद्घाटन किया गया। ये बुनियादी ढांचा पहल गिफ्ट सिटी में व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देगी और बेहतर ग्राहक सेवाएं प्रदान करने के लिए यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के लिए एक अत्याधुनिक मुख्यालय भवन प्रदान करेगी।

Related post

Leave a Reply