• October 24, 2016

आपणों सांसद-आपणें गॉव——-सांसद देवजी पटेल

आपणों सांसद-आपणें गॉव——-सांसद देवजी पटेल

जयपुर— जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने आपणों सांसद-आपणें गॉव कार्यक्रम के तहत रविवार को सिरोही-शिवगंज विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुनें एवं उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सांसद देवजी पटेल ने आपणों सांसद-आपणें गॉव कार्यक्रम के तहत रविवार को सिरोही विधानसभा में रूखाड़ा, चुली, जेतपुरा, बड़गांव एवं केसरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केंद्र में ब्लॉक स्तरीय विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में ग्राम वासियों की समस्याओं की सुनवाई की गई। जिसमें पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई उक्त परिवेदनाओं के तत्वरित समाधान एवं निस्ताण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

सांसद पटेल ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आपणों सांसद-आपणें गॉव कार्यक्रम के तहत प्राप्त प्रार्थना पत्रों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर निस्तारित करें। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना बारे में कहा कि पूरे भारत में 5 करोड गैस कनेक्शन दिये जाने है, जिसमें से 1 लाख 25 हजार सिरोही के लिए है।

उन्हाेंने बताया कि योजना के तहत रूखाडा में 187 में से 157 कनेक्शन दिए गए है, इसी प्रकार चूली में 140 में से 120, जेतपुरा में 163 में से 155, बडगावं में 166 में से 41 एवं केसरपुरा में 332 में 255 गैस कनेक्शन दिए गए हैं शेष के लिए अधिकारी के निर्देश दिए कि इन्हें भी जल्द ही जारी करें। उच्च जलाश्य के लिए निर्माण हेतु 15 लाख रूपये की घोषणा ग्रामवासियो द्वारा ग्राम पंचायत रूखाड़ा में उच्च जलाश्य निर्माण करवाने की मांग की गई जिस पर सांसद पटेल ने सांसद कोष एवं विधायक कोष से डबटेल राशि 15 लाख रूपये से उच्च जलाश्य निर्माण की घोषणा की।

इस अवसर पर गोपालन एवं देवस्थान राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि ग्राम्य विकास के लिए हमेंशा तत्पर है, इसलिए ग्राम रूखाडा में 5 लाख की लागत से पाईप लाईन बिछाने के लिए स्वीकृति किये है, यहां टंकी बनने से पेयजल समस्या से निदान मिल जायेगा। उन्होंने ग्रामीणों से आव्हान किया कि पंचायत समिति के हर दो ग्राम पंचायत स्तर पर शुक्रवार को लगने वाले शिविरों का लाभ उठावें। बार-बार ग्रामीणों की पेयजल समस्या की बात पर सांसद ने उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए कि इस पेयजल के लिए समीक्षा करें , ताकि इस ग्राम को पेयजल कैसे मिले। राज्यमंत्री ने कहा कि जेतावाडा में ग्रामीण गौरव पथ स्वीकृत कर दिया है, और जल्द ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

उन्होंने जानकारी दी कि ग्राम पंचायत रूखाडा के लिए 50 लाख की लागत से ग्रामीण गौरव पथ का लोकार्पण, तालाबघाट निर्माण का लोकार्पण, चूली से गौडाना के बीच 2 किलोमीटर मिसिंग रोड डामरीकरण 80 लाख का लोकार्पण किया व शिविर में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए। इस अवसर पर कई अधिकारी एवं स्थानीय ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply