• January 5, 2017

आचार संहिता लगते ही प्रशासन का डंडा ०००००सिरसागंज -चाचा-भतीजे के बीच जंग

आचार संहिता लगते ही प्रशासन का  डंडा ०००००सिरसागंज -चाचा-भतीजे के बीच जंग

उत्तरप्रदेश चुनाव जंग

फिरोजाबाद ( विकास पालीवाल)—— शिकोहाबाद में बुधवार दोपहर 12 बजे जैसे ही चुनाव आयोग ने प्रदेश में चुनाव की डुगडुगी बजाई, वैसे ही प्रशासन चैकन्ना हो गया। आचार संहिता लगते ही उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन और नगर पालिका प्रशासन के कर्मचारियों ने सड़कों, घरों, खंबों आदि पर लगे बैनर और होर्डिंग उतरवाना शुरू कर दिए। जेसीबी मशीन से भारी-भारी बैनरों और पोस्टरों को जमींदोज कर दिया। प्रशासन की कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ जुट गई।

चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में होने वाले चुनाव का एलान कर दिया है। फीरोजाबाद सीट पर पहले चरण में मतदान होना है। चुनाव की तारीखों का एलान होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। उपजिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से तहसील परिसर में मीटिंग आयोजित कर राजनैतिक पार्टियों और व्यक्तियों के लगे होर्डिंग और बैनर उतरवाने की रणनीति बनाई। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी नन्नूमल चौधरी के नेतृत्व में नगर पालिका की टीम तहसील तिराहे पर एकत्रित हुई।

एसडीएम प्रेमचंद्र सिंह यादव, तहसीलदार सतीश चंद्र के नेतृत्व में तहसील कर्मचारियों का स्टाफ भी एकत्रित हो गया। इसके बाद जेसीबी मशीन और कर्मचारियों ने होर्डिंग और बैनरों पर धाबा बोल दिया। जहां कर्मचारियों ने हल्के-हल्के बैनर उतारे वहीं जेसीबी मशीन ने भारी और ऊंचे स्थानों पर लगाए गए बैनर और होर्डिंग को जमींदोज कर दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में तमाशबीन लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। तहसील तिराहे से प्रारंभ होकर अभियान सुभाष तिराहे तक चला।

एसडीएम ने सभी राजनैतिक व्यक्तियों से आग्रह किया है कि वह सार्वजनिक स्थल पर होर्डिंग बैनर न लगाएं और न ही दीवाल पर लेखन कराएं। एसा किए जाने पर संबंधित पार्टी प्रत्याशी अथवा निर्दलीय प्रत्यासी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं फरिहा में इंस्पेक्टर मुनीष चंद्र के नेतृत्व में कसबा में अभियान चला कर पोस्टर और बैनर उतरवाए। नसीरपुर थाना प्रभारी तेजबहादुर सिंह चंदेल ने भी क्षेत्र में भ्रमण कर प्रचार सामिग्री को हटाया। खैरगढ़ थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडेय ने भी कसबा से पोस्टर और बैनर उतरवाए।

सिरसागंज -चाचा-भतीजे के बीच जंग—————– विधान सभा-2017 के चुनाव की घोषणा आज बुधवार को चुनाव आयोग ने कर दी । फिरोजाबाद में चुनाव पहले चरण में यानि 11 फरबरी को होगा। इधर सत्तारुड समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह व सीएम अखिलेश यादव के रिश्तेदारों ने निर्दलीय रूप से मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के विधान सभा के चुनाव को लेकर हर कोई अपनी अपनी गोटी बिछाने में लगा हुआ है। जनपद की 2 विधान सभ सीटों पर इस बार घमदन देखने को मिलेगा। सिरसागंज व शिकोहाबाद सीट पर सपा मुखिया के रिश्तेदारों ने पार्टी प्रत्याशियों के सामने चुनोती देने का मन बना लिया है। वैसे शिकोहाबाद विधान सभा में इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

सपा ने यहाँ से 2 प्रत्याशी यानि अखिलेश गुट से मोजुद विधायक ओमप्रकाश वर्मा को तथा मुलायम गुट ने पूर्व ब्लाक प्रमुख फिरोजाबाद मीना राजपूत को घोषित कर दिए है। शिकोहाबाद के पालिकाध्यक्ष रामप्रकाश यादव नेहरु, जो कि सपा मुखिया के रिश्तेदार व मैनपुरी सांसद तेजप्रताप सिंह यादव के सगे नाना हैं, ने भी निर्दलीय रूप से उतरने की घोषणा कर दी है।

आज 5 जनबरी को वो विधवत रूप से स्टेशन रोड पर अपना कार्यालय भी खोलने जा रहे है। इधर सिरसागंज सीट की बात करें तो सपा मुखिया के ही रिश्तेदार व परिवहन विभाग में सलाहकार राज्य मंत्री प्रवेंद्र यादव लला भैया ने भी पार्टी के घोषित प्रत्याशी हरिओम यादव जो कि उनके सगे चाचा हैं, के खिलाफ मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके है। प्रवेंद्र यादव मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप सिंह के सगे मामा व शिकोहाबाद के पालिकाध्यक्ष नेहरु जी के पुत्र हैं।

पिता – पुत्र ने 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरने की घोषणा से पार्टी में खलवली मचा दी है। जिस प्रकार से सपा में हाई कमान में चाचा- भतीजे में सत्ता का झगडा चल रहा है उसी तरह सिरसागंज सीट पर भी 11 फरबरी को सगे चाचा भतीजे के बीच घमासान दिखाई देगा। देखा जाय तो जसराना में भी सपा को काफी मसक्कत करनी पड़ सकती है क्योंकि यदि सपा में मची रार खत्म न हुयी तो यहाँ के वर्तमान पार्टी विधायक रामवीर सिंह यादव जो की मुलायम सिंह के रिस्तेदार हैं, को पार्टी के लोगों के साथ ही विरोधियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है। फिरोजाबाद में अभी 5 सीटों में से 3 पर सपा का कब्जा है। 1-1 पर बीजेपी व बसपा के विधायक हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply