• May 6, 2017

अप्रूवड कॉलोनीयों के लिए योजनबद्ध ढंग से विकास – विधायक नरेश कौशिक

अप्रूवड कॉलोनीयों  के लिए योजनबद्ध ढंग से  विकास – विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 6 मई- विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि नगरपरिषद के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए ताकि शहरवासियों को इनका लाभ बेहतर ढंग से मिल सके। विधायक कौशिक शनिवार को गोरैया पर्यटन केंद्र परिसर में नगरपरिषद् अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।
06 MLA BHG (1)
बैठक में नगर परिषद अधिकारियों को विधायक कौशिक ने निर्देश दिए कि जो भी कार्य विभागीय स्तर पर चल रहे हैं अथवा जो शुरू होने हैं उनमें गुणवत्तापरक निर्माण सामग्री का प्रयोग सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि शहर की अप्रूवड कॉलोनी के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए योजनबद्ध ढंग से कार्य किया जाए। उन्होंने नप की ओर से चल रहे विकास कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी रुप से भेदभाव पूर्ण रवैया न अपनाकर सबका साथ सबका विकास की विचारधारा से काम करें। बहादुरगढ़ शहर के सुधारीकरण और सौंदर्यकरण के लिए सरकार की ओर से धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी। ऐसे में पूरी पारदर्शिता के साथ अधिकारी विकास कार्यों को पूरा करवाते हुए बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र को नया स्वरूप प्रदान करने में सक्रिय भूमिका अदा करें।

विधायक कौशिक ने बताया कि रेलवे लाइन के साथ स्थित सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद पार्क को स्वर्ण जयंती पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाइन पार क्षेत्र में स्थित सूर्य कवि पं.लख्मीचंद पार्क के नए रूप में विकसित होने से क्षेत्र के लोगों को काफी सुखद माहौल मिलेगा और बच्चों से लेकर बुजुर्गों तथा महिलाओं को घूमने के लिए सुखद अहसास मिलेगा।

इस पार्क के साथ ही शहर के अन्य पार्कों तथा सभी सैक्टर में बने पार्कों को भी सुंदर ढंग से विकसित करने की रुपरेखा बैठक में तैयार की गई। पार्कों का सौंदर्यकरण सही ढंग से हो इसके लिए पार्कों में झूले, ट्रेक की व्यवस्था के साथ ही रोशनी के उचित प्रबंध भी करने के निर्देश विधायक द्वारा दिए गए। बैठक में वेस्ट जुआ ड्रेन के सुधारीकरण और सडक़ बनाने के साथ ही अतिक्रमण हटाने के पहलुओं पर भी संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा हुई।

इस मौके पर भाजपा नेता पालेराम शर्मा, नप सचिव मुकेश कुमार, एमई भारतभूषण, एमई ओमदत्त सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply