अनुच्छेद 370 : याचिका वापस: : आईएएस अधिकारी शाह फैसल

अनुच्छेद 370 : याचिका वापस:   : आईएएस अधिकारी शाह फैसल

श्रीनगर: आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कहा कि अनुच्छेद 370 अब अतीत की बात है और इसे वापस लेना संभव नहीं है।
“(अनुच्छेद) 370, मेरे जैसे कई कश्मीरियों के लिए, अतीत की बात है। झेलम और गंगा हमेशा के लिए महान हिंद महासागर में विलीन हो गई हैं। वहां से कोई वापसी नहीं है। केवल आगे बढ़ना है, ”फैसल ने ट्विटर पर कहा।

2010-बैच के आईएएस अधिकारी की टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ के समक्ष अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं के एक बैच की निर्धारित सुनवाई से कुछ ही दिन पहले आई है।

प्रासंगिक रूप से, फैसल ने भारतीय संविधान में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने के लिए शीर्ष अदालत में एक याचिका भी दायर की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि फैसल ने अपनी याचिका वापस ले ली है. एएनआई ने ट्विटर पर कहा, “भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी शाह फैसल, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, एएनआई से बात करते हुए कहते हैं, उन्होंने बहुत पहले ही याचिका वापस ले ली है।” .

मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने… चंद्रचूड़ 11 जुलाई को दो दर्जन से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे, जिनमें जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 की कानूनी वैधता को चुनौती देने की मांग की गई है।

Related post

Leave a Reply