अधिवक्ता के आकस्मिक दृष्टिकोण पर “नाराजगी”

अधिवक्ता के आकस्मिक दृष्टिकोण पर “नाराजगी”

पंजाब और हरियाणा के उच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय के खिलाफ लंबित एक मामले में उच्च न्यायालय प्रशासन का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता के आकस्मिक दृष्टिकोण पर “नाराजगी” व्यक्त की है। कोर्ट और हाई कोर्ट प्रशासन को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी है कि ऐसी चीजें दोबारा न हों।

उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ न्यायिक अधिकारियों की वरिष्ठता से संबंधित मामलों में प्रशासनिक पक्ष में उच्च न्यायालय का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की गैर हाजिरी पर नाराज थी।

अदालत ने कहा “यह वकील की ओर से आकस्मिक दृष्टिकोण को इंगित करता है, जिसे उच्च न्यायालय का पक्ष रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रजिस्ट्री से कोई भी उस समय अदालत में उपस्थित नहीं हुआ। इस आदेश की प्रति इस अदालत के रजिस्ट्रार जनरल के सामने रखी जाए और इस पर ध्यान दिया जाए कि भविष्य में ऐसा न हो, ”।

न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह और न्यायमूर्ति संदीप मौदगिल की खंडपीठ ने हरियाणा के वरिष्ठ न्यायिक सेवा अधिकारियों की वरिष्ठता सूची से संबंधित एक चल रही याचिका पर सुनवाई करते हुए ये आदेश पारित किए।

परमवीर निज्जर और अन्य द्वारा दायर कई याचिकाओं के मद्देनजर मामला उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है।

सुनवाई की पिछली तारीख को, याचिकाकर्ताओं के वकील ने अपनी दलीलें समाप्त कर दी थीं और निजी प्रतिवादियों के वकील की दलीलें तब शुरू हुईं जब यह एक विशेष चरण में पहुंच गई, जिसके कारण मामले को 2 मई को सुनवाई के लिए स्थगित कर दिया गया और 2 बजे सुनवाई शुरू हुई। अपराह्न यह स्पष्ट किया गया था कि निजी प्रतिवादियों की ओर से तर्कों के समापन के बाद, उच्च न्यायालय के रुख पर विचार किया जाएगा और उच्च न्यायालय के वकील प्रस्तुतियाँ देंगे।

सोमवार को अपराह्न तीन बजे निजी प्रतिवादियों के वकील ने अपनी दलीलें पूरी कीं। खंडपीठ ने एचसी के वकील को पेश होने और अदालत की सहायता करने के लिए 5 मिनट से अधिक समय तक इंतजार किया, लेकिन जब कोई भी उपस्थित नहीं हुआ, तो अदालत के पास दिन के लिए उठने और मामले को 12 मई तक के लिए स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply