• October 7, 2016

औद्योगिक निवेश के रूप में बहादुरगढ़ पसंदीदा क्षेत्र

औद्योगिक निवेश के रूप में बहादुरगढ़ पसंदीदा क्षेत्र

बहादुरगढ़, 7 अक्टूबर—–हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव रामनिवास ने कहा कि बहादुरगढ़ क्षेत्र का गोल्डन समय आ गया है और इंटरटेनमेंट, कॉमर्शियल सहित विभिन्न गतिविधियों में बहादुरगढ़ क्षेत्र विकास की ओर तेजी से अग्रसर होगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव शुक्रवार को बहादुरगढ़ चैंबर आफ कामर्स सभागार में उद्यमियों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि भयमुक्त वातावरण प्रदान करने में सरकार सजग है और बेहतर औद्योगिक परिवेश प्रदान करने में हर संभव सुविधाएं उद्यमियों को प्रदान की जा रही हैं। 07-acs-bhg

अतिरिक्त मुख्य सचिव रामनिवास ने बहादुरगढ़ क्षेत्र के उद्यमियों से बातचीत करते हुए बताया कि बहादुरगढ़ औद्योगिक दृष्टि से काफी परिपूर्ण है और मौजूदा सरकार बहादुरगढ़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सक्रिय भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने बताया कि केएमपी, रेलवे बाइपास सरीखे बड़े प्रोजेक्ट बहादुरगढ़ नगर को अपनी विशिष्ट पहचान देने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहली बार प्रदेश में उद्यमियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने सार्थक कदम उठाए हैं।

नई एंटरप्राइजेज पोलिसी के तहत पहली बार इंडस्ट्री प्रोमोशन एक्ट 2016 पास किया गया और उद्यमियों की सुविधा के लिए आन लाइन पोर्टल भी तैयार किया गया। इतना ही नहीं इस एक्ट के तहत डिम्ड क्लियरेंस का भी प्रावधान रखा गया है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र की मजबूती के लिए सरकार ने अब एक एकड़ अथवा दस करोड़ रूपए के औद्योगिक निवेश हेतु सीएलयू भी संबंधित उपायुक्त के माध्यम से होने की प्रक्रिया शुरू की है।

जिलास्तर पर कार्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है और उद्यमियों की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किए जाने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश औद्योगिक दृष्टि से अग्रणी है और इंडस्ट्री को सुविधाएं प्रदान करते हुए प्रदेश तरक्की की ओर अग्रसर हो रहा है।

आमजन को रोजगार प्रदान करने के साथ-साथ राजस्व वृद्धि के रूप में औद्योगिक क्षेत्र की अहम भूमिका है। मौजूदा सरकार ने इंस्पेक्टरी राज को खत्म करते हुए निवेश के बेहतर अवसर प्रदान किए हैं। उन्होंने उद्यमियों को विश्वास दिलाया कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर स्तर पर उनके साथ है।

इस मौके पर उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण, पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा, एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा, डीएसपी धीरज कुमार, रामकिशन सिंघल, ओमप्रकाश गुप्ता, सुभाष जग्गा सहित अन्य उद्यमी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply