• February 2, 2024

अंतरिम बजट 2024-25 विकसित भारत की दिशा में एक स्पष्ट और परिणाम-आधारित निरंतरता है: डॉ. अनीश शाह, अध्यक्ष, फिक्की

अंतरिम बजट 2024-25 विकसित भारत की दिशा में एक स्पष्ट और परिणाम-आधारित निरंतरता है: डॉ. अनीश शाह, अध्यक्ष, फिक्की

नई दिल्ली       : वित्त मंत्री द्वारा  घोषित अंतरिम केंद्रीय बजट 2024-25 पर टिप्पणी करते हुए, फिक्की के अध्यक्ष डॉ. अनीश शाह ने कहा, “अंतरिम बजट विकसित भारत की दिशा में एक स्पष्ट और परिणाम-आधारित निरंतरता है। यह वर्तमान निवेश दर और राजकोषीय अनुशासन के बीच सावधानीपूर्वक संतुलन बनाए रखते हुए विकास, जलवायु और सामाजिक सशक्तिकरण को एक साथ लाता है।”

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: शैलेश कुमार 7004913628

डॉ. शाह ने कहा “विकसित भारत के लिए सुधारों को अपनाने के लिए राज्यों को सक्षम करने से केंद्र से अमृत काल की ओर बनाई गई गति को जब्त कर लिया जाएगा। ब्लू इकोनॉमी पर ध्यान केंद्रित करना, ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार और मजबूती, घरेलू पर्यटन और मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स भारत को एक विकसित की दृष्टि की ओर प्रेरित करेगा।

“अंतरिम बजट सूर्योदय डोमेन में अनुसंधान और विकास को बढ़ाने के लिए पचास साल के ब्याज मुक्त ऋण की पेशकश के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के महत्वपूर्ण कोष की शुरूआत के माध्यम से विकास के लिए एक प्रमुख चालक के रूप में नवाचार को मान्यता देता है। राजकोषीय प्रदर्शन देश की व्यापक आर्थिक स्थिरता और निवेशकों के विश्वास के लिए अच्छा है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

Related post

Leave a Reply