• November 24, 2017

सोशल मीडिया पर तिरछी नजर —भडकाऊ मैसेज पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्ती–पुलिस महानिरीक्षक

सोशल मीडिया पर तिरछी नजर —भडकाऊ मैसेज पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्ती–पुलिस महानिरीक्षक

झज्जर/बहादुरगढ़(गौरव शर्मा) —– रोहतक रेंज की पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की निरंतर मोनिटिरिंग की जा रही है। सोशल मीडिया जैसे व्हाटसअप, फेसबुक, ट्वीटर आदि की मोनिटिंरिंग करने के लिए रेंज के प्रत्येक जिला मे अलग अलग सैल बनाये गए है।

1

भडकाऊ मैसेज पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए व रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे है। सोशल मीड़िया पर भड़काऊ विडियो पोस्ट करने पर रेंज के अंतर्गत रोहतक पुलिस ने दिनांक 23.11.17 को थाना लाखनमाजरा में अभियोग अंकित कर जांच शुरु कर दी है। इसके साथ-2 वीडियो को सोशल मीडिया से हटवाया जा रहा है।

पुलिस महानिरीक्षक श्री नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि 26 नवंबर को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (यशपाल मलिक गुट) द्वारा जसिया गावं में चौधरी छोटूराम विकास कौशल संस्थान की नीवं रखने व जनसभा आयोजित करने तथा जीन्द में लोकतंत्र सुरक्षा मंच संयोजक श्री राजकुमार सैनी सांसद कुरुक्षेत्र द्वारा दो अलग-2 रैलियां आयोजित की जा रही है।

पिछले साल हरियाणा में हुए सांप्रदायिक दंगो को देखते हुए सभी अधिकारियों को अपने-2 अधिकार-क्षेत्र में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद व सतर्क रहने के दिशा-निर्देश दिए गए है। माहौल ठीक-ठाक रखने के लिए पुलिस हर जरुरी कदम उठा रही है। जो लोग भड़काऊ भाषण या सोशल मीड़िया पर भड़काऊ व भ्रामक पोस्ट शेयर कर रहे उन पर पैनी नजर रखी जा रही है।

पिछले दिनों समाज का भाईचारा खराब करने के लिए कुछ शरारती तत्वों द्वारा सोशल सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली थी । जिसपर रोहतक पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपियो के खिलाफ लाखनमाजरा थाना में अभियोग अंकित कर जांच शुरु कर दी है।

पुलिस महानिरीक्षक श्री नवदीप सिंह विर्क ने सभी पुलिस अधिकारियो को सख्त दिशा-निर्देश जारी किए है कि शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखे। किसी भी व्यक्ति को माहौल खराब करने की बिल्कुल भी अनुमति नही दी जाएगी। असमाजिक तत्व ऐसे मौका का फायदा उठाकर समाज के ताने-बाने को खराब करने का प्रयास करते है।

असमाजिक तत्वो से सख्ती से निपटा जाएगा। आमजन से अपील है कि भाईचारा बनाए रखे। किसी भी प्रकार की भड़काऊ व भ्रामक पोस्ट को शेयर ना करे। भड़काऊ व भ्रामक पोस्ट डालने वालो के संबंध में पुलिस को सूचना दे। भाईचारा बनाए रखने के लिए रोहतक रेंज की पुलिस आम जनमानस के सहयोग की अपेक्षा करती है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply