• January 4, 2018

समीक्षात्मक बैठक–विकासात्मक बदलाव में हलका आगे बढ़ रहा है : कौशिक

समीक्षात्मक बैठक–विकासात्मक बदलाव में  हलका आगे बढ़ रहा है : कौशिक

बहादुरगढ़( पार्टी सूत्र)——-विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा बहादुरगढ़ हलके के लिए की गई घोषणाओं का क्रियांवयन तत्परता से किया जा रहा है और शेष बची घोषणाएं भी विभागीय स्तर पर जल्द ही पूरी की जाएं ताकि योजनाओं का लाभ आमजन को मुहैया हो सके।
1
विधायक कौशिक गुरूवार को गोरैया पर्यटन केंद्र परिसर में बहादुरगढ़ हलके से संबंधित मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे। विधायक नरेश कौशिक ने एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास के साथ संबंधित विभागों से अपडेट रिपोर्ट ली और चल रहे विकास कार्यों की स्थिति बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा बहादुरगढ़ हलके के विकास के लिए जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अनेक विकासात्मक घोषणाएं की थी जिन पर विभागीय स्तर पर तेजी से काम किया जा रहा है। विकास कार्यों में ओर अधिक तेजी आए इसके लिए विधायक कौशिक ने विभागीय अधिकारियों के साथ गुरूवार को सीधा संवाद करते हुए शेष बची घोषणाओं के क्रियांवयन पर चर्चा की।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि उच्च स्तर पर वे स्वयं विकासात्मक कार्यों बारे संपर्क में रहेंगे और योजनाओं को मंजूर करवाते हुए कार्य तेजी से कराने में सक्रिय रहेंगे। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी आला स्तर पर कोई व्यावधान आए तो संबंधित विभागीय अधिकारी उनके संज्ञान में मामला लाए वे समाधान करवाने में पूरी सजगता बरतेंगे। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने में विभागीय अधिकारी किसी भी सूरत में ढिलाई न बरतें और पूरी लगन के साथ घोषणाओं को पूरा करवाएं।

विधायक कौशिक ने बताया कि बहादुरगढ़ हलके में मौजूदा सरकार के कार्यकाल में एक विकासात्मक बदलाव लोगों को देखने को मिल रहा है। जल्द ही नए बस स्टैंड के निर्माण के साथ ही नेशनल हाईवे पर अंडर पास, वेस्ट जुआ ड्रेन का नवीनीकरण, उत्तरी बाईपास सहित अन्य जनसुविधाओं से जुड़ी योजनाओं का मूर्त रूप मिलने जा रहा है जिसके साक्षी बहादुरगढ़ हलके की जनता बनेगी।

उन्होंने बताया कि पूर्व सरकारों के कार्यकाल में बिना किसी योजनागत ढंग से शुरू किए गए आधे अधूरे कार्यों को पूरा करवाने में भी प्रदेश सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए गए हैं। बिना किसी भेदभाव के सरकार विकास कार्य करवा रही है और सबका साथ-सबका विकास कराने का लक्ष्य सामने रख योजनाओं को साकार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर की सबसे गंभीर समस्या हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करवाते हुए अनेक कालोनी वासियों को राहत पहुंचाई गई है।

सरकार की ओर से जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करवाए जा रहे हैं और वे हलके के लोगों द्वारा दिए जा रहे सहयोग पर उनका आभार भी जताते हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार, 6 जनवरी को बहादुरगढ़ के नए बस स्टैंड का भूमि पूजन होगा जिसमें वे हलके की जनता को भी इस शुभ कार्यक्रम में आहुति डालने का न्यौता देते हैं। बैठक में विधायक ने विभागीय स्तर पर की गई घोषणाओं की समीक्षा क्रमबद्ध तरीके से संबंधित अधिकारियों के साथ की।

इस मौके पर भाजपा नेता कैप्टन राम सिंह दलाल व धर्मवीर वर्मा सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply