• December 4, 2017

ओ.डी.एफ. के लिए नहर के दोनों छोर पर गेट —- पार्षद नीना सतपाल

ओ.डी.एफ. के लिए नहर के दोनों छोर पर  गेट —- पार्षद नीना सतपाल

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)————बहादुरगढ़ वार्ड-30 में रविवार को पार्षद नीना सतपाल राठी ने पेयजल सप्लाई करने वाली बहादुरगढ़ माइनर के दोनों छोर पर दो लोहे के गेट व बोर्ड जनता को समर्पित किए। इनका निर्माण पार्षद द्वारा अपने खर्चें पर कराया गया है। पार्षद के अनुसार पिछले कार्यकाल से उनके द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड को शौचमुक्त बनाने के लिए नगर परिषद की अनदेखी से परेशान होकर उन्होंने यह काम किया है। पार्षद के अनुसार इस पर करीब 1 लाख 15 हजार खर्च हुए हैं साथ ही पुल की रिपेयरिंग भी करवाई है।
1
पार्षद नीना का कहना है कि इन गेटों के लगने के बाद माइनर के पटरी पर खुले में शौच पर रोक लगेगी। साथ ही लोगों की सुरक्षा में भी मदद मिलेगी और वार्ड भी साफ-सुथरा रहेगा। लोगों को बीमारियों से भी काफी हद तक निजात मिल सकेगी।

उन्होंने बताया कि एक गेट वार्ड-29 के छोर पर तो दूसरा वार्ड-30 के छोर पर माइनर के पुल के साथ लगवाया गया है। इससे लावारिस पशुओं के माइनर की तरफ जाने पर भी रोक लगेगी साथ में यहां पर लोग खुले में भी शौच नहीं जा सकेंगे।

कागजों में है ओ.डी.एफ. फ्री–
पार्षद नीना सतपाल राठी ने नगर परिषद के शहर को ओ.डी.एफ. फ्री पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह केवल कागजों व बातों में ही है। वह असल में अपने वार्ड को ओ.डी.एफ. फ्री बनाने के लिए वार्डवासियों के सहयोग से हरसंभव कदम उठा रही हैं। जितना संभव होगा वे आगे भी जनहित को ध्यान रखते हुए अपने खर्चें पर कार्य करवाने में पीछे नहीं हटेंगी। लोगों को साफ-सुथरा माहौल व सुविधाएं दिलाने के लिए दिन-रात वे काम में लगी रहती हैं।

विकास का जुमला जीरो–
भाजपा के विकास के नारे पर निशाना साधते हुए पार्षद नीना ने कहा कि धरातल पर विकास न होकर केवल जुमलों तक सीमित होकर रह गया है। भाजपा विधायक व चेयरपर्सन के गठजोड़ के कारण शहर में विकास पटरी से उतर रहा है और लोगों की परेशानियां बढ़ रही है। पार्षदों की अनदेखी की जा रही है। पार्षद ने कहा कि उन्होंने शीला राठी का नाम चेयरपर्सन के लिए प्रपोज किया था लेकिन विकास के मामले में लगातार अनदेखी से उन्हें अपने उस फैसले से अफसोस हो रहा है।

इस मौके पर वार्ड गुरदेव राठी, रमन यादव, शशि कुमार, सीमा राठी के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतपाल राठी, वजीर राठी, सोनू हुड्डा, नरेंद्र छिल्लर, असलम खान, रोहतास मलिक, मास्टर सूबे सिंह, राजकुमार दलाल, राहुल, प्रमोद अहलावत के अलावा अनेक वार्डवासी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply