• January 12, 2020

स्वामी विवेकानंद के विचार जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरणादायक : सचिव अजय गौड़

स्वामी विवेकानंद के विचार जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरणादायक :  सचिव अजय गौड़

झज्जर -स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने युवा संवाद कार्यक्रम के तहत युवा शक्ति को अपने जीवन में पूरी तरह से चरित्रवान बनते हुए सामाजिक जिम्मेवारी निभाने का आह्वन किया।

विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को अपना संदेश दिया। झज्जर जिला मुख्यालय पर शहर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय सभागार में युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ पहुंचे। श्री गौड़ के साथ उपायुक्त्त जितेंद्र कुमार, एसएसपी अशोक कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

युवा संवाद कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए झज्जर कार्यक्रम के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने कहा कि आज पूरा हरियाणा एक साथ मुख्यमंत्री के विचार सुन रहा है। हमें इन विचारों को आत्मसात करते हुए जीवन में धारण करना है तभी हम नैतिक रूप से अपनी सही जिम्मेवारी को निभा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आधुनिकता के इस परिवेश में जहां सर्वांगण विकास हो रहा है वहीं युवा वर्ग में संस्कारों का समावेश भी बेहद जरूरी है। इसी उद्देश्य की सार्थकता के लिए मुख्यमंत्री युवाओं का आह्वïान कर रहे हैं। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी के विचारों को भी युवा वर्ग के सामने रखा और ऐसी महान विभुतियों के दिखाए मार्ग पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

युवा संवाद कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने मुख्यातिथि श्री गौड़ सहित अन्य अतिथिगण का स्वागत करते हुए बताया कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से सरकार की योजनाओं का प्रभावी ढंग से क्रियांवयन किया जा रहा है। जिस सकारात्मक सोच के साथ मुख्यमंत्री द्वारा कदम उठाए जा रहे हैं झज्जर जिला उल्लेखनीय रूप से भागीदार बन रहा है।

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल व भाजपा नेता डा.राकेश ने भी विचार रखे। युवा संवाद कार्यक्रम में विभिन्न युवाओं द्वारा स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित बातें सांझा की। साथ ही मुख्यमंत्री के संदेश को ध्यानपूर्वक सुना गया।

इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम रविंद्र कुमार, डीएसपी अशोक कुमार, नरेश कुमार, रणबीर सिंह, डीईओ मदन सिंह चोपड़ा, डीआईओ अमित बंसल, कालेज प्राचार्या डा.दीपा सहित जिला परिषद के वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी व अन्य विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि व युवा शक्ति मौजूद रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply