• August 26, 2016

सीएम विंडो पर दर्ज 1790 शिकायतों का निदान :-

सीएम विंडो पर दर्ज 1790 शिकायतों का निदान :-

झज्जर, 26 अगस्त –उपायुक्त आर सी बिढ़ाण ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में विभागाध्यक्षों के साथ सीएम विंडो पर दर्ज समस्याओं के निदान की समीक्षा बैठक की ।

बैठक में नोडल अधिकारी ने बताया कि विभिन्न विभागों में सीएम विंडो के माध्यम से अब तक 2118 शिकायतें,समस्याएं दर्ज हुई हैं। इनमें से संबंधित विभागों द्वारा 1790 का समाधान कर दिया गया है, बाकि पर कार्यवाही चल रही है। उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो आमजन और मुख्यमंत्री के बीच सीधे संवाद का सशक्त माध्यम है। सीएम विंडों के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों, समस्याओं और सुझावों पर अधिकारीगण पूरी गंभीरता के साथ तय समय सीमा में निदान करें। 26 August Photo No. 1

उपायुक्त ने बैठक में बकाया शिकायतों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागाध्यक्षों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि शीघ्र अतिशीघ्र निपटान कर नोडल अधिकारी को सूचित करें। शिकायत का समाधान करते समय प्रशासन के मार्गदर्शन व मदद की जहां भी जरूरत है, तो तुरंत अपने संबंधित एसडीएम के संज्ञान में मामले को लाएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रतिदिन सीएम विंडो पर पेडिंग स्टेट्स रिपोर्ट का अवलोकन भी करें। शिकायत का निदान होते एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर)को अपडेट करें।

बिढ़ाण ने कहा कि मुख्यमंत्री सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली शिकायतों व समस्याओं के निदान को लेकर बेहद संजीदा हैं। बैठक में एसडीएम झज्जर प्रदीप कौशिक एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

क्लेम कमीशनर जस्टिस – क्लेम कमीशनर जस्टिस के सी पुरी (सेवानिवृत) पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ 30 अगस्त को झज्जर का दौरा करेंगे। एसडीएम प्रदीप कौशिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अपने दौरे के दौरान लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में क्लेम कमीशनर पत्रकारों से साढ़े ग्यारह बजे रू-ब-रू होंगे। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने जस्टिस के सी पुरी (सेवानिवृत) पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ को फरवरी माह में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए नुकसान की एस्टीमेट रिपोर्ट तैयार करने के लिए नियुक्त किया गया है।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply