• January 3, 2016

सात पाना चौपाल जनसेवा में समर्पित – विधायक कौशिक

सात पाना चौपाल जनसेवा में समर्पित – विधायक कौशिक

बहादुरगढ़  -सावित्री बाई ज्योति राव फूले की जयंती के अवसर पर सैनीपुरा में सातपाना चौपाल को जनसेवा में समर्पित करते हुए विधायक नरेश कौशिक ने कहा की विकास कार्यो के लिए धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। इस चौपाल पर 15 लाख रूपये की लागत आई है।3 Jan MLA Photo

उपस्थित लोगों की मांग पर  विधायक ने कहा कि चौपाल की प्रथम मंजिल पर एक बड़ा भव्य हॉल भी नगरपरिषद बनाएगी। उन्होने कहा कि सैनीपुरा में महान समाज सुधारक ज्योति राव फूले के नाम पर प्रवेश द्वार भी बनाया जाएगा। विधायक ने कहा कि वार्ड 14 में 60 लाख रूपये की लागत से जलनिकासी नाला बनाया जाएगा, इसके लिए धनराशि सरकार से नगरपरिषद के पास आ चुकी है।

विधायक ने कहा कि शहर में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीें आने दी जाएगी। भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर आगे बढ़ रही है। भाजपा सरकार संकल्प है कि समाज की छतीस बिरादरी को विकास में बराबर की भागीदारी मिले। हलके की सेवा और विकास के लिए उनके दरवाजे 24 घंटे खुले हैं।

विधायक ने कहा कि शहर में हाईटेंशन लाईन हटाने का काम जोरों से चल रहा है। मुख्यमंत्री ने लाईनपार क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए परनाला में अलग से पावर हाउस मंजूर किया है। हलके में जहां भी बिजली केट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं, जहां क्षमता बढाऩे बात आती है, वहां आवश्यकतानुसार बड़ी क्षमता के   ट्रांसफार्मर लगवाएं जा रहे हैं।

सीएम ने  शहर के बाईपास पर सड़क हादसों को रोकने के लिए अंडर पास की मंजूरी दे दी है। विधायक ने कहा कि शहर के सभी वार्डों में बराबर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।  वहीं हलके के गांवों को भी विकास में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। हलके में चरणबद्ध तरीके विकास कार्य हो रहे हैं। टेल तक पानी पंहुचाने के लिए नहरों के पुननिर्माण सहित अन्य कार्यो पर लगभग 15 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च हो चुकी है।

विधायक ने कहा कि समाज में छतीस बिरादरी के भाईचारे की बुनियाद को मजबूत करते हुए विकास कार्यो को आगे बढ़ाया जा रहा है। भाजपा ने चुनाव में जो वादे किए थे, उन सभी को मनोहर लाल सरकार दृढ़ सकंल्प के साथ पूरा करने के लिए ईमानदारी से प्रयासरत्त है। इस माह से सामाजिक सुरक्षा पेंशन 12 सौ से बढ़कर 14 सौ रूपये हो गई है। प्रशासन को पारदर्शी व जवाबदेह बनाया गया है। भ्रष्टाचार पर लगाम कसी गई है। कौशिक ने कहा कि शहर की जनता समझदार है विकास की गति को बनाए रखने के लिए नगरपरिषद में भी भाजपा का बोर्ड चुनकर कर भेजेगी।

उन्होने कहा कि नगरपरिषद में भाजपा का बोर्ड बनने से विकास को और तेज गति मिलेगी। सरकार और नगर निगम बोर्ड का अच्छा तालमेल शहर की बेहतरी के लिए काम करेगा।

विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार महान समाज सुधारकों के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रही है। सावित्री बाई फू ले ने    महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया था। बहादुरगढ़ नगरपरिषद की चेयरमैन की सीट  को महिला सुशोभित करेंगी। इस अवसर पर  कैप्टन बलवान सिंह खत्री, पूर्व वार्ड पार्षद जसबीर सैनी, सैनी समाज के प्रधान शेखर सैनी, धर्मबीर  वर्मा,पालेराम शर्मा, हरिमोहन धाकरे,डा सुरेंद भारद्वाज,सतीश शास्त्री सहित शहर के काफी गणमान्य नागरिक व नगरपरिषद के अधिकारी मौजूद थे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply