• October 7, 2017

संगीत की साधना में जुटे युवाओं की कमी नही

संगीत की साधना में जुटे युवाओं की कमी नही

बहादुरगढ़ (कृष्ण गोपाल विद्यार्थी )————क्षेत्र में संगीत की साधना में जुटे युवाओं की कमी नही है किंतु उपयुक्त अवसर और समुचित साधनों के अभाव में प्रायः ऐसे कलाकारों के सपने साकार होने में काफी रुकावटें आती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ गायकों विनोद गिरधर व मा.रियाज़ खान के सुझाव पर लाईनपार बहादुरगढ़ स्थित शंकर गार्डन में म्यूजिक विशाल नाम से संगीत साधना केंद्र की स्थापना की है।1

यह कहना है संगीतकार सारंग आहूजा से तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मुंबई के अनेक नये व प्रसिद्ध गायकों के साथ काम कर चुके युवा संगीत निर्देशक विशाल वर्मा का। ‘म्यूजिक विशाल’ के शुभारंभ पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को संगीत विशेष रूप से स्वरांकन के क्षेत्र में पिछले एक दशक में आई तकनीकी क्रांति की भी जानकारी दी।

कार्यक्रम में कई स्थानीय गायकों व संगीतकारों के अलावा दिल्ली व पंजाब के अतिथि कलाकार भी उपस्थित रहे जिनमें ज्योति दिलदार, प्रकाश जयपुरिया, मास्टर राजू, विनोद गिरधर,रैम्पी साज,दीपक सूफी,दीपक दिलदार,मास्टर कृष्ण,विनय अभिनंदन, गीतकार विद्यार्थी,आचार्य जुगलकिशोर,आर.के, गोविंद,मा.ओमप्रकाश व मोहित आदि प्रमुख रहे।

म्यूजिक विशाल के शुभारंभ पर आयोजित हवन यज्ञ व सहभोज में क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोगों ने भाग लिया और संगीत साधना में जुटे युवाओं को अपनी शुभकामनाएं दीं।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply