• November 23, 2017

विकास कार्यों की गति बढ़ाए–सुरेन्द्र गोयल

विकास कार्यों की गति बढ़ाए–सुरेन्द्र गोयल

जयपुर, 23 नवम्बर। जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी एवं बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री श्री सुरेन्द्र गोयल ने गुरूवार को बाड़मेर कलेक्टे्रट कांफ्रेंस हाल में आयोजित समीक्षा बैठक में बताया कि नियमित रूप से प्रभावी मोनेटरिंग के साथ विकास कार्यों की गति बढ़ाए ताकि कार्य समय पर पूरा होने के साथ आमजन को इसका फायदा मिल सके।
1
प्रभारी मंत्री श्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में अच्छे कार्य करने वाले जन प्रतिनिधियाें एवं कार्मिकाें को प्रोत्साहित किया जाए। सरकारी राशि के दुरूपयोग एवं गबन करने वाले लोगाें के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करें। उन्हाेंने कहा कि पोकरण-फलसूंड प्रोजेक्ट समय पर पूरा करवाएंगे।

उन्हाेंने जलदाय विभाग के मुख्य अभियंता से प्रगतिरत प्रोजेक्टाें की विस्तार से जानकारी लेते हुए प्राथमिकता से कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री श्री गोयल ने कानासर ग्राम पंचायत में मनरेगा कार्यों में अनियमिता की जांच रिपोर्ट आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

इस दौरान राजस्व राज्य मंत्री श्री अमराराम चौधरी ने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाआें की प्रभावी क्रियान्विति के साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि संबंधित व्यक्ति तक उसका लाभ मिल सके। उन्हाेंने कहा कि बालोतरा में विचाराधीन ओवरहेड टैंक के कार्य को स्वीकृत करवाया जाए। संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने कहा कि भीमड़ी में फिल्टर प्लांट के कार्य में तेजी लाने की जरूरत जताई। उन्हाेंने पेयजल योजनाआें को प्राथमिकता से पूर्ण करवाने की बात कही।

सांसद कर्नल श्री सोनाराम चौधरी ने कहा कि आरओ प्लांट के स्थान पर टयूबवैल के कार्य करवाएं जाए। ताकि अधिकाधिक लोगाें को इसका फायदा मिले। उन्हाेंने आरओ प्लांट के संबंध में प्रभारी मंत्री से जांच करवाने का अनुरोध किया। श्री चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाआें के लिए प्राप्त होने वाले बजट का सदुपयोग होने के साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि बजट व्यय होने के अभाव में वापिस नहीं जाना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि अब कोई भी घर विद्युत कनेक्शन से वंचित नहीं रहेगा, इसके लिए अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया गया है।

चौहटन प्रधान श्री कुंभाराम सेंवर ने पेयजल योजनाआें की धीमी प्रगति एवं डिस्काम की ओर से कृशि कनेक्शनाें में तथाकथित अनियमितता बरतने की बात कही। बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने विद्युतापूर्ति एवं मनरेगा में कार्य स्वीकृत करवाने की बात रखी।

बाड़मेर जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिले में संचालित विभिन्न योजनाआें एवं कार्यक्रमाें की प्रगति से अवगत कराते हुए कहा कि फसल बीमा की राशि अब काश्तकाराें के खाते में सीधे जमा कराने का प्रावधान किया जा रहा है।

समीक्षा बैठक के दौरान राजस्थान उदू अकादमी के चैयरमैन श्री असरफ अली, जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.गगनदीप सिंगला समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply