• November 6, 2017

रूसा की बैठक

रूसा की बैठक

जयपुर,6 नवंबर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी की अध्यक्षता में शिक्षा संकुल के मंथन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें रूसा लाभार्थी, राज्य परियोजना अधिकारी रूसा,नवनियुक्त वाइस चेयरमैन राजस्थान हायर एजुकेशन काउंसिल, महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर एवं राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति सहित अनेक अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

श्रीमती माहेश्वरी ने सभी विश्वविद्यालयों से आए कुलपति को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय से रूसा के अंतर्गत मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय नई दिल्ली से प्राप्त रूसा अनुदान राशि का कम सेकम 75 प्रतिशत राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजना सुनिश्चित किया जाए।

इस दौरान जोधपुर विश्वविद्यालय को रूसा अंतर्गत किए गए कायोर्ं की जियो टैगिंग करने तथा नैक प्रत्यायन की तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया। सभी विश्वविद्यालयों को निजी भागीदारी से विश्वविद्यालय में छात्रों की क्षमता संवर्धन एवं रोजगार उपलब्धता के लिए सुविधाएं विकसित करने का सुझाव भी दिया गया।

बैठक में सभी विश्वविद्यालयों को एमएचआरडी में भिजवाए जाने के लिए उनके संस्थानों में करवाए जा रहे नवाचारों के संबंध में विस्तृत सूचना तथा फोटोग्राफ्स भिजवाने के लिए कहा गया।

श्रीमती माहेश्वरी ने विश्वविद्यालयों के विभिन्न पाठ्यक्रमों में सीबीसीएस लागू किए जाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान में इंस्टीटयूट ऑफ इमिनेंस की पात्रता के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय को निर्धारित मापदंड पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया। बैठक का समापन राजस्थान स्टेट हायर एजुकेशन कउंसिल के वाइस चेयरमैन प्रोफेसर एम सी शर्मा के धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply