• February 20, 2018

राहगीरी–पोस्टर लांच

राहगीरी–पोस्टर लांच

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)——— मकर सक्रांति के बाद झज्जर जिला मुख्यालय पर दूसरी बार 25 फरवरी रविवार की सुबह आठ बजे जिलावासी राहगीरी करेंगे।

उपायुक्त सोनल गोयल ने मंगलवार की सांय लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक के दौरान राहगीरी इवेंट का पोस्टर लांच किया। लघु सचिवालय के समीप गुरूग्राम रोड पर आयोजित वाले राहगीरी इवेंट में इस बार लड़कियों के लिए स्पेशल मैराथन दौड़ के साथ-साथ हरियाणवी रैप सिंगर एमडी-केडी भी अपनी परफोर्मेंस देंगे।
1
उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि राहगीरी इवेंट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना, राहगीरी इवेंट के दौरान शारीरिक अभ्यास के साथ-साथ मानसिक विकास से संबंधित एक्टिविटी आयोजित की जाती है। झज्जर जिला में इस कांसेप्ट को स्थापित करने के लिए हर महीने राहगीरी आयोजित होगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हाल में रोहतक में आयोजित राहगीरी इवेंट में भागीदारी की थी। मकर सक्रांति के अवसर पर जिला में पहली बार आयोजित राहगीरी इवेंट में सराहनीय जनभागीदारी रही थी।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने भी राहगीरी के दौरान हर इवेंट में भागीदारी करने वालों का उत्साह बढ़ाया था। पिछले अनुभव को देखते हुए इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि इस बार पब्लिक पार्टिसिपेशन अधिक रहेगा।

उपायुक्त ने बताया कि इस बार राहगीरी के पोस्टर का कलर गुलाबी रखा गया है लिंग भेद को समाप्त करने के प्रति जनता को जागरूक करने के उद्देश्य का गुलाबी रंग राष्ट्रीय स्तर पर प्रतीक बना है। गुलाबी रंग के थीम पर आधारित राहगीरी इवेंट में लड़कियों के लिए विशेष मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

अभिभावक व शिक्षक राहगीरी इवेंट में लड़कियों को भागीदारी के लिए प्रेरित करें ताकि यह आयोजन सफल साबित हो और लिंग भेद की समाप्ति के उद्देश्य को पूरा करें। राहगीरी इवेंट का आयोजन लघु सचिवालय के सामने गुरूग्राम रोड पर होगा। जबकि पिछली बार यह आयोजन जहांआरा बाग स्टेडियम के समीप रखा गया था। हर बार नई जगह पर इस कार्यक्रम का आयोजन करना शहर के सभी लोगों को स्वास्थ्य व तनाव मुक्ति के प्रति जागरूक करना है।

उपायुक्त ने राहगीरी के आयोजन को लेकर अधिकारियों को भी आवश्य दिशा-निर्देश दिए। हर विभाग इस इवेंट में अपनी भागीदारी गंभीरता के साथ करें। राहगीरी में जनभागीदारी को देखते हुए सुरक्षा, मूलभूत सुविधाएं व अन्य इंतजामों को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बेरी-बादली त्रिलोक चंद, सीटीएम अश्विनी कुमार, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, सीएमजीजीए निषिता बनर्जी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply