• August 3, 2020

राममंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त—घर-घर खुशी मनाने का आव्हान

राममंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त—घर-घर खुशी मनाने का आव्हान

प्रतापगढ़ (महेश शर्मा) —– रामजन्म भूमि विवाद पर राममंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार गठित रामन्दिर निर्माण ट्रस्ट के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम जन्म भूमि स्थल पर भव्य राममंदिर के निर्माण हेतु भूमि पूजन करने कल 5 अगस्त को अयोध्या पहुचेंगे।

एक विदेशी आतंकवादी बाबर द्वारा सन 1527 में अयोध्या पर आक्रमण कर प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर को तोड़ा गया था एवँ मंदिर के अवशेषों का ही उपयोग कर वहां एक ढांचे का निर्माण कर उसे मस्जिद का नाम दे दिया था। राम मंदिर टूटने के तुरंत बाद से ही लगभग 500 वर्षों तक विभिन्न स्तरों पर मंदिर निर्माण हेतु भारत की जनता ने लगातार संघर्ष किया था।

5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की पालना में राममंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण लगभग 500 वर्षो बाद आये इस दुर्लभ एवँ एतिहासिक अवसर को हम सभी टीवी के माध्यम से देखकर ही अपने आप को साक्षी महसूस कर लेंगे। देशभर की जनता में मंदिर निर्माण को लेकर असीम उत्साह का समंदर हिलोरे ले रहा हैं। हमारा प्रतापगढ़ क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं है।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए नगर सभापति कमलेश डोशी एवँ वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश नागर ने प्रतापगढ़ के समस्त रामभक्त नागरिक बंधुओं से आव्हान किया है कि हमें इस ऐतिहासिक अवसर की खुशी भी मनाना है तथा कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र एवँ राज्य सरकार द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग रखने के निर्देशों की पालना भी करना है अतः समस्त रामभक्त अपने अपने घरों पर ही दिनांक 5 अगस्त को सांयकाल दीपक प्रज्वलन कर अपने निवास एवँ प्रतिष्ठानों पर आकर्षक विद्युत सज्ज़ा कर सनातन गौरव के प्रतीक अपनी धर्म ध्वजा परम पवित्र भगवा ध्वज को फहराएं एवँ अपने स्वजनों एवँ इष्ट मित्रों का मुँह मीठा कराकर कर मनावें।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply