• November 17, 2017

मन्दसौर मार्ग की गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु 5 सदस्यीय कमेटी

मन्दसौर मार्ग की गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु  5 सदस्यीय कमेटी

प्रतापगढ़/17.11.2017 —प्रतापगढ़ की लाईफ लाईन के रूप में पहचान रखने वाले मन्दसौर मार्ग का निर्माण आगामी सप्ताह में आधुनिक तकनीक वाली मशीन से प्रारम्भ होने जा रहा है।

जिला स्थाई लोक अदालत में विचाराधीन मन्दसौर मार्ग के प्रकरण की अहम सुनवाई करते हुंए जिला स्थाई लोक अदालत अध्यक्ष-जिला एवं सेशन न्यायाधीश-राजेन्द्रसिंह बांकावत एवं सदस्यगण- देवेन्द्र कुमार अहिवासी एवं अजय पिछौलिया के समक्ष परियोजना निदेशक-आर.एम.डी.सी.-रमेश बलाई ने निवेदन किया कि आगामी सप्ताह में निश्चित रूप से जीरो माईल चैराहे से सीमेन्ट बिछाने का कार्य प्रारम्भ किया जावेगा। जिसमें मशीन 300 मीटर प्रतिदिन सड़क की एक पट्डी भरेगी।

स्थाई लोक अदालत अध्यक्ष-जिला एवं सेशन न्यायाधीश-राजेन्द्रसिंह बांकावत एवं सदस्य ने पूर्व में इस सड़क के उचित रखरखव व निर्माण में हुई लापरवाही को देखते हुए एक अनुभवी अभियन्ता को सम्मिलित करते हुए इस सड़क के निर्माण में उसकी गुणवत्ता बनाये रखने हेतु एक निरीक्षण कमेटी का गठन किया हैं जिसमें वरिष्ठ अधिवक्ता-अरविन्द कुमार डया, रमेशचन्द्र शर्मा-, लोक अभियोजक-तरूणदास बैरागी एवं सचिन पटवा, तथा दिनेशचन्द्र व्यास-सेवानिवृत्त अधिक्षण अभियन्ता को मनोनीत कर परियोजना निदेशक को निर्देश दिए है कि वे कमेटी के सदस्यों से निरन्तर सम्पर्क में रहे व इस राजमार्ग का निर्माण सुदृढ़, तकनीक से परिपूर्ण एवं निर्धारित मापदण्डों के अनुसार हो यह सुनिश्चित करें।

वरिष्ठ अधिवक्ता अरविन्द कुमार डया-ने बताया कि कमेटी समय-समय पर सड़क निर्माण का निरीक्षण कर स्थाई लोक अदालत द्वारा सौपें गये उत्तरदायित्व का भलीप्रकार निर्वहन करने का समुचित प्रयास करेगी।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply