मगध एक्सप्रेस ने रेड सिग्नल तोड़ आगे बढा ***बिहार से दिल्ली आ रहीं 32 लडकियां

मगध एक्सप्रेस ने रेड सिग्नल तोड़ आगे बढा ***बिहार से दिल्ली आ रहीं 32 लडकियां

फिरोजाबाद (विकास पालिवाल) ———- शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर उस वक्त यात्रियों में हड़कम्प मच गया जब कानपुर की ओर से आ रही मगध एक्सप्रेस का इस स्टेशन पर स्टाॅपेज होने के बावजूद नहीं रूकी और रेड सिग्नल तोड़ती हुई आगे बढ़ गयी। जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कम्प मच गया। 3

हालांकि आगे छीछामई गांव के पास ट्रेन को रोका गया। इस तरह करीब ढाई घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। बताते चलें कि इस्लामपुर से नई दिल्ली तक जाने वाली मगध एक्सप्रेस कानपुर की ओर से आ रही थी वह दोपहर लगभग 12 बजे जैसे ही शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची, इसी दौरान ट्रेन का स्टाॅपेज होने के बावजूद वह वहां नहीं रूकी और रेड सिग्नल को तोड़ते हुये ट्रेन के दो डिब्बे आगे बढ़ गये। इससे उस ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों में तो हड़कम्प मचा ही साथ ही ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में भी जो उतरने वाले थे यहां उनमें भी हड़कम्प की स्थिति हो गयी।

रेलवे प्रशासन में खलबली मच गयी। आनन-फानन में ट्रेन को रोकने का प्रयास किया गया तो आगे छीछामई गांव के पास ट्रेन रूक गयी। इस दौरान मौके पर पहुंचे रेल अधीक्षक आरएस मीना ने ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर को चैकअप के लिये जिला अस्पताल भिजवाया। उनके स्थान पर दूसरे गार्ड व ड्राइवर की व्यवस्था की।

यात्री हंगामा न कर दें इस लिहाज से पुलिस को सूचना दी तो थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार पुलिस बल सहित मौके पर पहुंच गये। इस प्रकार ट्रेन ढाई घंटे बाद वहां से रवाना हो पायी। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बिहार से दिल्ली ले जायी जा रही 32 लडकियों को रेलवे पुलिस ने ट्रेन से उतारा फिरोजाबाद—- टूण्डला रेलवे पुलिस व जीआरपी के जवानों ने विगत रात्रि में जम्बूतबी की ओर जाने वाली टाटा मूरी एक्सप्रेस टीन में विहार की ओर से दिल्ली लेजायी जा रही। दो दर्जन से अधिक युवतियों को तीन युवकों सहित पकड लिया। पकडी हुई युवतियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की गयी।

गुरूवार की साय जीआरपी टूण्डला व आरपीएफ पुलिस को सूचना मिली। कि मूरी एक्सप्रेस से बिहार से लगभग दो दर्जन से अधिक लडकियों को दिल्ली ले जाया जा रहा है।

मामले का सही समझते हुए जैसे ही गाडी टूण्डला स्टेशन पर आकर रूकी उसी दौरान जीआरपी/ आरपीएफ के जवानों ने मिलकर गाडी की सधन चैकिंग करना शुरू कर दिया।

पुलिस को आरक्षित डिब्बो से लगभग 32 लडकियों को दो युवकों सहित पकड लिया। पकडे गये युवक अपने को समाज सेवी संस्था के लोग बता रहे है। वही लडकियों को नौकरी दिलाने के लिए ले जाया जा रहा है।

रेलवे पुलिस के आलाधिकारी उक्त मामले की जांच कर रहे है। वही एक-एक कर हर लडकी से बात करते हुए परिजनों से भी जानकारी ली जा रही है। मामले की पूर्ण छानबीन होने के बाद आगे की कार्यवाही करने की बात पुलिस द्वारा बतायी गयी।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply