• February 20, 2018

बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिये- एक दिन की तनख्वाह का दान कार्यकम

बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिये-  एक दिन की तनख्वाह का दान कार्यकम

1
झज्जर (युद्धवीर सिंह लांबा)———- जिला मुख्यालय के अंतिम छौर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धारौली की सामाजिक संस्था मां.मातृभूमि सेवा समिति द्वारा बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली को उसकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए आर्थिक सहायता हेतु एक दिन की तनख्वाह का दान कार्यकम का आयोजन 24 फ़रवरी 2018 (शनिवार) सुबह 10 बजे धारौली के श्री हनुमान जी के मंदिर के प्रांगण में किया जा रहा है ताकि धारौली का बेटा मेघनाथ बॉक्सिंग में मेडल जीतकर देश का सिर गर्व से ऊंचा कर सके ।

मां.मातृभूमि सेवा समिति के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया है कि प्रख्यात समाज सेवी माननीय डॉ ण्कुलदीप वत्स हल्का बादली कार्यकम में मुख्य अतिथि होंगे ।

श्री रमेश कुमार सरपंच ग्राम पंचायत धारौली, झज्जर कार्यकम में विशेष अतिथि होंगे ।
युद्धवीर सिंह लांबा अध्यक्ष मां.मातृभूमि सेवा समिति वीरों की देवभूमि धारौली कार्यकम की अध्यक्षता करेंगे।
2
युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया है कि बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ बहुत ही गरीब है। बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ के माता.पिता की आर्थिक स्थिति बहुत ही नाजुक है। खिलाड़ी मेघनाथ का पिता श्री रोहताश कुमार मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहा है तो खिलाड़ी मेघनाथ का भाई अक्षय कुमार धारौली.छव्वा में घर-घर अखबार डालकर अपने परिवार का सहारा बनता है।

बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ अपनी ताकत के बल पर कई पदक अपने नाम करके गांव धारौली का नाम रोशन कर चुका है।

कुरुक्षेत्र में 13 से 16 फरवरी 2014 को आयोजित हुई ऑल इंडिया किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गांव धारोली के तीन खिलाडिय़ों अमितए मेघनाथ व जोरशन ने दो सिल्वर व एक कांस्य पदक जीता था । भविष्य के मुकाबलों की तैयारी के लिए बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ को आर्थिक सहायता की जरूरत है।

युद्धवीर सिंह लांबा ने कहा कि कोई भी योग्य खिलाड़ी आर्थिक पक्ष से कमजोर होने के चलते अपनी प्रतिभा दिखाने से रह जाए यह बात तर्कसंगत नहीं है। इसलिए हम सभी का ये फर्ज बनता है कि ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी आर्थिक सहायता हेतु आगे आया जाए।

शास्त्रों व विद्वानों का भी कहना है कि मनुष्य को अपनी नेक कमाई से कुछ अंश सामाजिक कामों पर खर्च करना चाहिए । अगर आपकी मदद से किसी ज़रूरतमंद का जीवन संवर जाएए तो आपको जो सुकून.खुशी मिलेगी उसे लफ्जों में बयां कर पाना मुमकिन नहीं होगा ।

युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया है कि जो भी बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली को सफलता की मंजिल तक पहुंचाने में उसकी मदद करना चाहते हैं तो 24 फ़रवरी 2018 (शनिवार) सुबह 10 बजे धारौली के श्री हनुमान जी के मंदिर के प्रांगण में जरूर पहुंचे।

ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से भी बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली की आर्थिक सहायता कर सकते हैंए बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली के खाता संख्या 3205242652 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडियाए शाखा कोसली रेवाड़ी IFSC Code : CBIN0280400 अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें। श्री रोहताश कुमार (9991626009) मेघनाथ का पिता ।

युद्धवीर सिंह लांबा ने अनुरोध किया कि मीडिया व पत्रकारिता समुदाय इस प्रतिभावान खिलाड़ी को प्रमुखता से उजागर करें ताकि सरकार और आसपास के खेल-प्रेमी बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली की मदद कर सकें ।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply