• June 21, 2017

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस—सुखद स्वास्थ्य बनाए रखने की कामना — एसडीएम जगनिवास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस—सुखद स्वास्थ्य बनाए रखने की कामना — एसडीएम जगनिवास

बहादुरगढ़, 21 जून—तृतीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार की सुबह बहादुरगढ़ उपमंडल मुख्यालय पर योग प्रेमियों ने उत्साहपूर्वक योग क्रियांओं में भागीदारी निभाते हुए भारत को विश्व गुरू बनने की दिशा में सहभागिता निभाई। 21 SDM @ BHG02 (1)
शहर के सैक्टर छह स्थित सामुदायिक केंद्र परिसर में आयोजित उपमंडलस्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम जगनिवास ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। एसडीएम ने योग प्रशिक्षकों की मौजूदगी में योग क्रियांओं को करते हुए सुखद स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए जन मानस को प्रेरित भी किया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर निर्धारित योग क्रियांओं को करने उपरांत एसडीएम जगनिवास ने उपस्थित योग साधकों को दिए अपने संदेश में कहा कि योग हमारी भारतीय संस्कृति की अमूल्य पहचान है जिसके तहत हमें आध्यात्मिकता व शारीरिक परिपक्वता के रूप से स्वस्थ्य बने रहने में सहयोग मिलता है।

योग की महत्ता दर्शाते हुए उन्होंने लोगों के सुखद व स्वस्थ स्वास्थ्य की कामना की और कहा कि जीवन में हम जिस ओर तन्मयता से ध्यान लगाएंगे निश्चित तौर पर हमें उस क्षेत्र में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मार्गदर्शन में योग के माध्यम से हर वर्ग को जोडऩे का काम इन तीन सालों में हुआ है। योग भगाए रोग के सिद्धांत को सार्थक करने के लिए हमें निरंतर योग को जीवनशैली में धारण करना होगा।

योग दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूना माजरा के विद्यार्थियों ने योग का प्रदर्शन किया और विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति गीतों के साथ-साथ योग शैली की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर डीएसपी भगतराम, तहसीलदार नरेंद्र कुमार, बीडीपीओ रामफल सिंह, नायब तहसीलदार श्रीभगवान, बीईओ मदनलाल चोपड़ा, एआईपीआरओ दिनेश कुमार, आयुर्वेदिक अधिकारी डा.रमेश, पतंजलि योग समिति के पदाधिकारी दीपक, सुरेश शर्मा, सहित भारत विकास परिषद की बहादुरगढ़ शाखा के सचिव सतीश शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply